मॉनसून की सुस्ती ने UP में बढ़ाई गर्मी, 2-3 दिनों तक नहीं बरसेंगे मेघ
Advertisement

मॉनसून की सुस्ती ने UP में बढ़ाई गर्मी, 2-3 दिनों तक नहीं बरसेंगे मेघ

मौसम विभाग के अनुसार 22 जुलाई से पहले प्रदेश में बारिश के आसार नहीं दिख रहे हैं. अभी यहां पर उमस और गर्मी लोगों को सताती रहेगी. 

फाइल फोटो

लखनऊ: मॉनसून की सुस्ती ने उत्तर प्रदेश की राजधानी और उसके आस-पास क्षेत्रों में गर्मी और उमस को बढ़ा दिया है. शुक्रवार को आसमान साफ है और तेज धूप निकली है. शुक्रवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस है. मौसम विभाग के अनुसार 22 जुलाई से पहले प्रदेश में बारिश के आसार नहीं दिख रहे हैं. अभी यहां पर उमस और गर्मी लोगों को सताती रहेगी. प्रदेश के कुछ इलाकों में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी.

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक मानसून की टर्फ लाइन हिमालय की तराई में थी जिसके चलते प्रदेश के मध्य भाग में अच्छी बारिश रिकॉर्ड हुई. टर्फ लाइन के दक्षिण की ओर रुख करने के कारण उत्तरी क्षेत्र में सूखे जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं. 

लाइव टीवी देखें

शुक्रवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस, आगरा का 27 डिग्री, इलाहाबाद का भी 27 डिग्री, वाराणसी का 28 डिग्री सेल्सियस है. लखनऊ में गुरूवार को अधिकतम तापमान सामान्य के मुकाबले तीन डिग्री अधिक 36.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 27.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.

Trending news