बदायूं: 4 नवजात बच्चों की मौत मामले में खुलासा, स्टॉफ नर्स ने रिश्तेदार से करवाई थी डिलीवरी
Advertisement

बदायूं: 4 नवजात बच्चों की मौत मामले में खुलासा, स्टॉफ नर्स ने रिश्तेदार से करवाई थी डिलीवरी

स्टॉफ नर्स की सेवा समाप्त कर दी गई हैं. वहीं एक रिटायर ANM समेत 2 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है.

फाइल फोटो

खालिद रियाज/बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हुई 4 बच्चों की मौत मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. मजिस्ट्रियल जांच में सामने आया है कि स्टॉफ नर्स ने अपने रिश्तेदारों में से किसी को बुलाकर डिलीवरी करवाई थी. जिसके बाद अब स्टॉफ नर्स की सेवा समाप्त कर दी गई हैं. वहीं एक रिटायर ANM समेत 2 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है.

दरअसल, 1 और 2 जून को इस्लामनगर कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर डिलीवरी के बाद 4 नवजात बच्चों की मौत से हड़कंप मच गया था. परिवार वालों ने अस्पताल के कर्मचारियों पर पैसा मांगने और डिलीवरी के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप लगाया था. जिसके बाद जिलाधिकारी ने एक टीम गठित कर मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए थे.

मामले में पहले ही एमओआईसी को सीएमओ ऑफिस से अटैच कर दिया गया था, वहीं अब जांच पूरी होने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात स्टॉफ नर्स और एक रिटायर ANM के खिलाफ कार्रवाई की गई है. जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने बताया कि जांच में सामने आया कि स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात कर्मचारियों की गलती से बच्चों की मौत हुई. एक रिटायर एएनएम पर भी केस दर्ज कराया गया है, जो मरीजों से पैसे लेती थी. साथ ही स्टॉफ नर्स की सेवा समाप्त कर दी गई है क्योंकि उसने अपने किसी रिश्तेदार को बुलाकर डिलीवरी कराई थी.

Trending news