close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऋषिकेश: कांवड यात्रा पर ड्रोन कैमरे से नजर रखी जायेगी

हरिद्वार, देहरादून, टिहरी और पौड़ी, में नियमित पुलिस के साथ ही अतिरिक्त रूप से सात हजार पुलिस कर्मी तैनात किए जा रहे हैं.

ऋषिकेश: कांवड यात्रा पर ड्रोन कैमरे से नजर रखी जायेगी
संवेदनशील स्थानों पर क्लोज सर्किट कैमरे अलग से लगाये गए हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/ऋषिकेश: उत्तराखंड में श्रावण मास की कांवड़ यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पुलिस पहली बार अति आधुनिक तकनीक ड्रोन कैमरे का सहारा लेगी. राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक(कानून व्यवस्था) अशोक कुमार ने यहां एक पत्रकार वार्ता में कहा कि सावन माह में यहां जुटने वाले कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए पुलिस पहली बार ड्रोन कैमरे से असमाजिक तत्वों पर नजर रखेगी.

उन्होंने बताया कि कांवड़ मेले के लिए प्रदेश के चार जिलों, हरिद्वार, देहरादून, टिहरी और पौड़ी, में नियमित पुलिस के साथ ही अतिरिक्त रूप से सात हजार पुलिस कर्मी तैनात किए जा रहे हैं जबकि निगरानी के लिए सभी संवेदनशील स्थानों पर क्लोज सर्किट कैमरे अलग से लगाये गए हैं.

ये भी पढ़ें: कल से शुरू होगी कांवड़ यात्रा, यूपी में शराब और मांस ब्रिकी पर लगा प्रतिबंध

इससे पहले कुमार ने ऋषिकेश, रामझूला, लक्षमण झूला क्षेत्र में नीलकण्ठ ड्यूटी पर तैनात होने वाले 187 दारोगाओं, पुलिस निरीक्षकों, पुलिस उपाधीक्षकों, अपर पुलिस अधीक्षकों को कर्तव्य निर्वहन को ओर बेहतर करने के टिप्स दिए और उन्हें समझाया कि कांवड़ यात्रियों को सम्मान सहित सहयोग करें और उपद्रवियों से सख्ती से निपटें.