लॉकडाउन में यूपी पुलिस बनी बुजुर्गों का सहारा, पर्चा लेकर खुद मेडिकल स्टोर से लाई दवाई
Advertisement

लॉकडाउन में यूपी पुलिस बनी बुजुर्गों का सहारा, पर्चा लेकर खुद मेडिकल स्टोर से लाई दवाई

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से पूरे प्रदेश को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ से जुड़ने वाले सभी सीमाओं को सील कर दिया है. 

फाइल फोटो

अवनीश श्रीवास्तव/लखनऊ: लॉकडाउन में जरुरतमदों का उत्तर प्रदेश पुलिस पूरा ख्याल रख रही है. मुश्किल के हालात में किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति को कोई दिक्कत न हो इसके लिए उत्तर प्रदेश पुलिस लगातार कार्य कर रही है. आज पुलिस ने एक ऐसा काम किया है जिसकी पूरे प्रदेश में चर्चा हो रही है. दरअसल मामला लखनऊ का है, जहां इंदिरानगर के उत्सव इन्क्लेव में एक बुजर्ग दंपति रहता है. बुजुर्ग को हर महीने की शुरूआत में दवाई की जरूर पड़ती है, लेकिन इस बार लॉकडाउन होने की वजह से वो बाहर नहीं जा सके और उनकी तबियत भी खराब हो गई है. जिसके बात पत्नी ने डायल 112 को फोन किया. कॉल के तत्काल बाद ही डायल 112 उनके घर दवा लेकर पहुंच गई.

इंदिरानगर में उत्सव इन्क्लेव के ई-701 में रहने वाली आनंदी बॉस ने जी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से बातचीत में बताया कि उनके पति बैंक से रिटॉयर्ड हैं और उनको हर महीने दवाई की जरूरत पड़ती है. लॉकडाउन की वजह से इस बार वो दवा नहीं खरीद पाये थे और उनकी तबियत अचानक खराब हो गई. जिसके बाद उन्होंने डायल 112 को फोन किया और अपनी पूरी समस्या बताई. उनकी बात सुनने के बाद डायल 112 उनके घर पहुंची और पर्चा लेकर 1 महीने की दवाई उन्हें खरीदकर दी.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से पूरे प्रदेश को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ से जुड़ने वाले सभी सीमाओं को सील कर दिया है. जगह-जगह पर पुलिस बलों की तैनाती की गई है. सिर्फ जरूरत की चीजों के लिए ही लोगों को बाहर निकलने दिया जा रहा है. उत्तर प्रदेश की बात करें तो राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 166 के करीब पहुंच गई है. राज्य में गौतमबुद्ध नगर जिले का हाल सबसे बुरा है. यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 50 पहुंच चुकी है.

Trending news