चुनाव आयोग का आदेश न्यायपूर्ण, कांग्रेस से गठबंधन की उम्मीद : रामगोपाल
Advertisement

चुनाव आयोग का आदेश न्यायपूर्ण, कांग्रेस से गठबंधन की उम्मीद : रामगोपाल

समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव धड़े को ‘साइकिल’ चुनाव चिन्ह प्रदान करने के चुनाव आयोग के आदेश को न्यायपूर्ण करार देते हुए रामगोपाल यादव ने कहा कि उन्हें राज्य में चुनाव के संदर्भ में कांग्रेस के साथ गठबंधन की उम्मीद है।

चुनाव आयोग का आदेश न्यायपूर्ण, कांग्रेस से गठबंधन की उम्मीद : रामगोपाल

नई दिल्ली : समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव धड़े को ‘साइकिल’ चुनाव चिन्ह प्रदान करने के चुनाव आयोग के आदेश को न्यायपूर्ण करार देते हुए रामगोपाल यादव ने कहा कि उन्हें राज्य में चुनाव के संदर्भ में कांग्रेस के साथ गठबंधन की उम्मीद है।

आयोग के निर्णय के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने पार्टी के कार्यकर्ताओं से कठिन परिश्रम करने की अपील की ताकि युवा नेता को मुख्यमंत्री के रूप में दूसरा कार्यकाल मिल सके।

उन्होंने कहा, ‘हम चुनाव आयोग के आभारी हैं कि उसने ऐसा न्यायपूर्ण आदेश दिया है। मैं पार्टी के कार्यकर्ताओं और सपा के नेताओं को बधाई देता हूं और उनसे आग्रह करता हूं कि वे अखिलेश यादव को एक बार फिर मुख्यमंत्री बनाने के लिए काम करें।’ रामगोपाल ने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन के बारे में अंतिम फैसला अखिलेश को लेना है लेकिन उन्हें उम्मीद है कि ऐसा होगा। 

रामगोपाल ने कहा, ‘गठबंधन के बारे में अखिलेश यादव को निर्णय करना है। लेकिन मुझे उम्मीद है कि ऐसा होगा।’ सपा महासचिव ने कहा कि पार्टी उम्मीदवारों की सूची एक-दो दिनों में जारी हो जायेगी।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ समाजवादी पार्टी पर वर्चस्व और उसके चुनाव चिन्ह पर कब्जे को लेकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव खेमे के बीच चुनाव आयोग में चल रही दस्तावेजी जंग अखिलेश के पक्ष में गयी है। चुनाव आयोग ने उन्हें पार्टी का नाम तथा उसके चुनाव चिन्ह साइकिल पर अधिकार दे दिया है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी नसीम जैदी के दस्तखत से आज शाम जारी आदेश में आयोग ने कहा कि अखिलेश के नेतृत्व वाला खेमा ही समाजवादी पार्टी है और उसे ही पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह साइकिल पाने का हक है। आदेश पर जैदी के अलावा दो अन्य चुनाव आयुक्तों के भी हस्ताक्षर हैं।

Trending news