आजम के खिलाफ ईडी ने कसा शिकंजा, रामपुर पहुंची टीम ने किसानों के बयान दर्ज कर शुरू की जांच
Advertisement

आजम के खिलाफ ईडी ने कसा शिकंजा, रामपुर पहुंची टीम ने किसानों के बयान दर्ज कर शुरू की जांच

गौरतलब है कि अगस्त 2019 में प्रवर्तन निदेशालय ने भी मामले को संज्ञान में लेकर ईडी के लखनऊ कार्यालय में आजम खां के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था. बुधवार को अतुल जायसवाल के नेतृत्व में लखनऊ से आई ईडी की टीम रामपुर पहुंची. टीम ने उन सभी किसानों से मुलाकात की जो इन केसों से जुड़े हुए हैं. 

आजम खान (फाइल फोटो)

रामपुर: सपा सरकार में मंत्री रहे आजम खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. आजम के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनकी जौहर यूनिवर्सिटी और बाकी वित्तीय लेन-देन की जांच शुरू कर दी है. बुधवार को ईडी की टीम ने रामपुर पहुंचकर किसानों के बयान दर्ज किए.  

गौरतलब है कि अगस्त 2019 में प्रवर्तन निदेशालय ने भी मामले को संज्ञान में लेकर ईडी के लखनऊ कार्यालय में आजम खान के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था. बुधवार को अतुल जायसवाल के नेतृत्व में लखनऊ से आई ईडी की टीम रामपुर पहुंची. टीम ने उन सभी किसानों से मुलाकात की जो इन केसों से जुड़े हुए हैं. इसमें अजीमनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने वाले आलियागंज के किसानों को बुलाकर जमीनों पर कब्जे के बारे में पूछताछ की गई.  इसके साथ ही टीम ने सींगन खेड़ा के प्राइमरी स्कूल परिसर भी गई और जमीन को लेकर पूछताछ की.

गौरतलब है कि पिछले 6  महीनों से सांसद आजम खान, उनकी पत्नी विधायक डा. तजीन फातिमा और पुत्र अब्दुल्ला आजम सीतापुर की जेल में बंद हैं. 
आजम पर दर्ज हैं 90 के करीब मुकदमें
 सपा सांसद आजम खान के खिलाफ अकेले जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन कब्जाने से संबंधित 28 मुकदमें दर्ज हैं. योगी सरकार के आने के बाद उन पर दर्ज मामलों की तहकीकात में तेजी आई, पिछले करीब 1 साल में ही उन पर करीब 90 मुकदमे दर्ज किए गए थे. अगस्त 2019 ने मामले को संज्ञान में लेते हुए प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने आजम खान के खिलाफ ईडी के लखनऊ कार्यालय में मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया गया था. 

WATCH LIVE TV

Trending news