close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

SP सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति पर ED का शिकंजा, जेल में आज होगी पूछताछ

ईडी को राजधानी की पीएमएलए कोर्ट ने 16 जुलाई से 19 जुलाई के बीच गायत्री से पूछताछ करने की इजाजत दी है. 

SP सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति पर ED का शिकंजा, जेल में आज होगी पूछताछ
अखिलेश सरकार में गायत्री प्रसाद प्रजापति खनन मंत्री थे. (फाइल फोटो)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति पर आज (16 जुलाई) इंफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ईडी) अपना शिकंजा कसेगी. जानकारी के मुताबिक, खनन घोटाले की जांच से जुड़े मामले और आय से अधिक संपत्ति को लेकर मंगलवार (16 जुलाई) को गायत्री प्रसाद से पूछताछ की जाएगी. गायत्री प्रजापति से पूछताछ लखनऊ जेल में ही होगी.

ईडी को राजधानी की पीएमएलए कोर्ट ने 16 जुलाई से 19 जुलाई के बीच गायत्री से पूछताछ करने की इजाजत दी है. इसके मद्देनजर मंगलवार को ईडी के जोनल कार्यालय में जोनल डायरेक्टर राजेश्वर सिंह ने पूर्व मंत्री से पूछताछ करने वाली टीम को अहम दिशा-निर्देश भी दिए. 

ये संभावना जताई जा रही है कि ईडी के बाद बहुत जल्द सीबीआई टीम भी गायत्री से पूछताछ कर सकती है. आपको बता दें कि अखिलेश सरकार में खनन मंत्री रहते हुए गायत्री ने हमीरपुर जिले में 8 खनन पट्टों का अवैध आवंटन, नियमों की अनदेखी पर सीबीआई ने इसी साल 2 जनवरी को दर्ज एफआईआर दर्ज की थी. एफआईआर में तत्कालीन खनन मंत्री की भूमिका की जांच का जिक्र किया गया था.

इसी आधार पर ईडी ने मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था. सीबीआई की एफआईआर में नामजद सभी आरोपियों के खिलाफ ईडी ने केस दर्ज किया था. घोटाले की आरोपी आईएएस बी. चंद्रकला समेत कई अन्य आरोपियों से पूछताछ कर चुकी है. इस मामले पर गायत्री प्रजापति समेत ईडी की रडार पर यत्री प्रजापति के करीबी भी हैं.