close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आजम खान और उनकी यूनिवर्स‍िटी पर ED करेगी बड़ी कार्रवाई, जमीन कर सकती है अटैच

जौहर यूनिवर्स‍िटी से जुड़ी जमीन को ईडी अटैच कर सकती है. ईडी ने इस यूनिवर्स‍िटी से जुड़े दस्तावेजों को जिला प्रशासन और हायर एजुकेशन आँथारिटी से मांगा है.

आजम खान और उनकी यूनिवर्स‍िटी पर ED करेगी बड़ी कार्रवाई, जमीन कर सकती है अटैच

नई दिल्‍ली: यूपी की योगी सरकार के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय भी समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर बड़ी कार्रवाई कर सकता है. यूपी सरकार पहले ही आजम को भू माफिया घोषित कर चुकी है. अब ईडी आजम खान पर बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है.

 

सूत्रों के अनुसार, जौहर यूनिवर्स‍िटी से जुड़ी जमीन को ईडी अटैच कर सकती है. ईडी ने इस यूनिवर्स‍िटी से जुड़े दस्तावेजों को जिला प्रशासन और हायर एजुकेशन आँथारिटी से मांगा है. पूछा गया है कि ये जमीन कैसे आजम खान को यूनिवर्स‍िटी के लिए दी गई, क्योंकि ये जमीन एनमी प्रॉपर्टी एक्ट के तहत आती है. इससे पहले आजम खान पर ईडी ने एक मामला और दर्ज किया था.

आजम खान की यूनिवर्स‍िटी Enemy Property Act के तहत आने वाली जमीन पर बनी हुयी है. उसे गलत तरीके से यूनिवर्स‍िटी के लिये दिया गया है. ED ने लोकल एडमिनिस्ट्रेशन और Higher Education Authorities से इस मामले में जवाब मांगा है. इसी के बाद यूपी पुलिस ने आजम खान और दूसरे आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.