close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झांसी: इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह को थाने से हटाया, पुलिस बोली, 'पुष्पेंद्र यादव पर दर्ज हैं 5 मुकदमे'

झांसी पुलिस ने पुष्पेंद्र यादव पर दर्ज पांच मुकदमों को ट्विटर के जरिये उजागर किया है. पुलिस ने ट्वीट करके बताया है कि मृतक पुष्पेंद्र यादव पर शांति भंग और निरोधात्मक कार्रवाई के मुकदमे दर्ज हो चुके हैं.

झांसी: इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह को थाने से हटाया, पुलिस बोली, 'पुष्पेंद्र यादव पर दर्ज हैं 5 मुकदमे'
पिछले दिनों झांसी पुलिस ने पुष्पेंद्र यादव को खनन माफिया और अपराधी बताकर उसका एनकाउंटर कर दिया था.

झांसी: झांसी में पुष्पेंद्र यादव (Pushpendra Yada ) कथित एनकाउंटर केस (Encounter Case) में आरोपी इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह चौहान पर कार्रवाई करते हुए उन्हें थाना प्रभारी पद से हटा दिया गया है. झांसी (Jhansi) के एसएसपी डॉ. ओपी सिंह ने इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह चौहान पर ये कार्रवाई की है और उनकी जगह चिरगांव थाना प्रभारी सुनील तिवारी को मोंठ थाने का नया प्रभारी नियुक्त किया है. 

वहीं, झांसी पुलिस ने पुष्पेंद्र यादव पर दर्ज पांच मुकदमों को ट्विटर के जरिये उजागर किया है. पुलिस ने ट्वीट करके बताया है कि मृतक पुष्पेंद्र यादव पर शांति भंग और निरोधात्मक कार्रवाई के मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. पिछले दिनों झांसी पुलिस ने पुष्पेंद्र यादव को खनन माफिया और अपराधी बताकर उसका एनकाउंटर कर दिया था.

इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह चौहान पर पुष्पेंद्र यादव के परिजनों ने फर्जी एनकाउंटर का आरोप लगाया है. इस घटना के बाद प्रदेश में विपक्षी पार्टियों की सियासत जारी है. आज अखिलेश यादव खुद झांसी पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे. वहीं, एसपी कार्यकर्ता मोंठ तहसील परिसर में मंगलवार से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं.

लाइव टीवी देखें

 

इस धरने का नेतृत्व पूर्व सैनिक तेज बहादुर सिंह कर रहे हैं. एसपी की मांग है कि एनकाउंटर करने वाले इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह चौहान के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाए और मृतक के परिजनों को 5 करोड़ की सहायता राशि दी जाए. धरना स्थल पर बैठे प्रदर्शनकारियों में से 39 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है.