close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

TMC सांसद केडी सिंह के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, दस्‍तावेज समेत लाखों रुपये जब्‍त

KD singh: ईडी ने बयान जारी करके कहा है कि अलकेमिस्ट समूह की 14 कंपनियों के पंजीकृत ऑफिसों समेत दिल्ली और चंडीगढ़ में सात स्थानों पर गुरुवार को छापेमारी की गई है. 

TMC सांसद केडी सिंह के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, दस्‍तावेज समेत लाखों रुपये जब्‍त
केडी सिंह के ठिकानों पर छापेमारी. फाइल फोटो

लखनऊ: मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में घिरे तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राज्‍यसभा सांसद केडी सिंह के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने केडी सिंह के नियंत्रण वाले कंपनियों के समूह अलकेमिस्‍ट पर शिकंजा कसा है.

ईडी ने बयान जारी करके कहा है कि अलकेमिस्ट समूह की 14 कंपनियों के पंजीकृत ऑफिसों समेत दिल्ली और चंडीगढ़ में सात स्थानों पर गुरुवार को छापेमारी की गई है.  अलकेमिस्ट समूह केडी सिंह द्वारा नियंत्रित कंपनी है. जानकारी के मुताबिक यह घोटाला करीब 1,900 करोड़ रुपये का है.

केडी सिंह के यहां स्थित आवास तथा कुछ अन्य स्थानों पर छापेमारी कर 32 लाख रुपये नकद तथा 10 हजार अमेरिकी डॉलर जब्त किए हैं. इन छापेमारी में केडी सिंह के दिल्ली स्थित आवास से घुमा-फिरा कर किए लेनेदेन से संबंधित कई दस्तावेज, डिजिटल सबूत और संपत्तियों के दस्तावेज जब्त किए गए हैं.

देखें LIVE TV

ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के दो मामलों में केडी सिंह, उनसे जुड़ी कंपनियों और उनके सहयोगियों के खिलाफ जांच कर रही है. पहला मामला कोलकाता पुलिस की प्राथमिकी पर तथा दूसरा मामला बाजार नियामक सेबी के आरोपपत्र पर आधारित है. ज़ी यूपी/उत्तराखंड चैनल ने घोटालेबाज केडी सिंह के द्वारा किए गए सबसे बड़े घोटाले की खबर दिखाई थी. इसके बाद यह कार्रवाई की गई है.