चाचा के लिए जसवंतनगर सीट छोड़ेंगे अखिलेश यादव, सरकार बनने पर बनाएंगे कैबिनेट मंत्री
Advertisement

चाचा के लिए जसवंतनगर सीट छोड़ेंगे अखिलेश यादव, सरकार बनने पर बनाएंगे कैबिनेट मंत्री

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 2022 के चुनाव के लिए जसवंतनगर विधानसभा सीट शिवपाल यादव के लिए छोड़ने का ऐलान किया है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि अगर उनकी सरकार बनती है तो वो शिवपाल को कैबिनेट मंत्री भी बनाएंगे. 

चाचा के लिए जसवंतनगर सीट छोड़ेंगे अखिलेश यादव, सरकार बनने पर बनाएंगे कैबिनेट मंत्री

इटावा: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच दरार कम होती नजर आ रही है. अखिलेश यादव ने ऐलान किया है,  कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में वो जसवंतनगर की सीट शिवपाल यादव के लिए छोड़ देंगे. उन्होंने ये भी कहा कि अगर उनकी सरकार बनती है तो चाचा शिवपाल यादव को कैबिनेट मंत्री भी बनाया जाएगा. अखिलश के इस ऐलान को शिवपाल की ओर से समाजवादी पार्टी से गठजोड़ के बयानों के जवाब के तौर पर देखा जा रहा है.

वहीं पिछले चुनावों में पहले कांग्रेस फिर बसपा से गठबंधन का असफल प्रयोग कर चुके अखिलेश यादव ने साफ किया कि अब यूपी में सपा किसी दूसरे बड़े दल से कोई गठबंधन नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि अब सपा छोटे दलों से गठजोड़ करेगी. अखिलेश यादव से जब सवाल किया गया कि क्या वो शिवपाल यादव की पार्टी से भी गठबंधन कर सकते हैं? तो उन्होंने कहा कि उस पार्टी को भी एडजेस्ट करेंगे. जसवंतनगर उनकी (शिवपाल) सीट है. उनके लोग मिलें, सरकार बनाएं, हम उनके नेता को कैबिनेट मंत्री भी बना देंगे, और क्या एडजस्टमेंट चाहिए?

ये भी पढ़ें: पूर्व विधायक के बेटे की गोली लगने से मौत, संदिग्ध हालात में कमरे में मिला शव

शिवपाल भी जता चुके हैं सपा में जाने की इच्छा
शिवपाल यादव भी पहले समाजवादी पार्टी से गठबंधन की इच्छा जता चुके हैं. उन्होंने कहा था कि वह चाहते हैं कि समाजवादी पार्टी और उनका दल एक हो जाए और इस बारे में वह एसपी से बात भी कर चुके हैं. साल 2017 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अखिलेश और शिवपाल के बीच तल्खी बहुत बढ़ गई थी. शिवपाल ने बाद में सपा से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन किया था.

WATCH LIVE TV

Trending news