UP: लॉकडाउन के नियमों का पालन करना पुलिस को पड़ा भारी, किन्नरों ने की बदसलूकी
Advertisement

UP: लॉकडाउन के नियमों का पालन करना पुलिस को पड़ा भारी, किन्नरों ने की बदसलूकी

  लॉकडाउन के नियमों को लेकर पुलिस लगातार जागरुकता अभियान चला रही है. लेकिन अयोध्या में किन्नरों को लॉकडाउन के नियम का पालन कराना पुलिस को भारी पड़ गया.

फाइल फोटो

मनमीत गुप्ता/अयोध्या:  लॉकडाउन के नियमों को लेकर पुलिस लगातार जागरुकता अभियान चला रही है. लेकिन अयोध्या में किन्नरों को लॉकडाउन के नियम का पालन कराना पुलिस को भारी पड़ गया. किन्नरों के ग्रुप ने कार से उतरकर पुलिस के साथ बदसलूकी की.

दरअसल लॉकडाउन के बीच घंटा घर चौक पर पुलिस का सख्त पहरा था, इसी बीच किन्नरों से भरी कार वहां से गुजर रही थी. इसपर पर पुलिस कर्मियों और आरआरएफ के सुरक्षा बलों ने उन्हें रोका लिया. किन्नरों को पुलिस द्वारा रोकना नागवार गुजरा और उन्होंने कार से निकलकर हंगामा करना शुरू कर दिया.

नाराज किन्नर ताली बजा बजा कर पुलिस का विरोध करने लगे. यही नहीं वहां मौजूद पुलिस कर्मियों और आरआरएफ के सुरक्षा बलों के साथ बदसलूकी भी करने लगे. विवाद इतना बढ़ा कि पुलिस को किन्नरों को जाने की इजाजत देनी ही पड़ी.

ये भी पढ़ें: अगर करते हैं लॉकडाउन का उल्लंघन तो इन धाराओं में आप पर हो सकता है केस

आपको बता दें कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए देशभर में लॉकडाउन लागू है. अगर कोई प्रशासन के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है. इसमें आईपीसी की कई धाराओं में उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है. 

- IPC की धारा 188 के तहत ज़िला अधिकारी कार्रवाई कर सकता है.

- अगर कोई व्यक्ति अपने कोरोना पॉजीटिव होने की जानकारी छिपाता है तो उस पर कनिका कपूर जैसी FIR भी हो सकती है, IPC की धारा 269 और 270 के तहत भी कार्रवाई हो सकती है.

- सरकारी आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कोरोना से पीड़ित 400 से अधिक मामले आ चुके हैं. इसमें से 41 विदेशी हैं जबकि देश में 8 लोगों की मौत भी हो चुकी है. इस महामारी से बचने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें जनहित में सख्त से सख्त फैसले लेने से भी पीछे नहीं हट रही हैं.

WATCH LIVE TV:

 

Trending news