शाहजहांपुर: मासूम गिनती नहीं सुना पाया, गुस्साए टीचर ने KG के छात्र की आंख फोड़ी
Advertisement

शाहजहांपुर: मासूम गिनती नहीं सुना पाया, गुस्साए टीचर ने KG के छात्र की आंख फोड़ी

लखनऊ के मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर्स का कहना है कि बच्चे की आंख ही निकालनी पड़ेगी.

पुलिस मामले की जांच कर रही है. (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली/शाहजहांपुर (शिव कुमार) : स्कूल में बर्बरता से मासूम छात्र को पीटने का मामला सामने आया है. मामला, शाहजहांपुर के रोजा इलाके के गांव में रहीमपुर में एक निजी स्कूल का है. जहां टीचर ने बच्चे को इतनी बेरहमी से पीटा कि मासूम की आंख फूट गई. परिजनों ने बच्चे का स्थानीय अस्पतालों में इलाज कराया, लेकिन डॉक्टर्स ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया. लखनऊ के मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर्स का कहना है कि बच्चे की आंख ही निकालनी पड़ेगी. उसकी आंख की रौशनी चली गई है. परिजनों का आरोप है कि छात्र का कसूर सिर्फ इतना था कि वो गिनती नहीं सुना पाया था. पुलिस मामले की जांच के बाद कार्रवाई की बात कर रही है.

  

 

क्या है मामला
घटना शाहजहांपुर जिले में रोजा क्षेत्र के रहीमपुर गांव की है. गांव निवासी रामसिंह ने बताया कि उसका सात वर्षीय बेटा लवकुश गांव के उर्मिला देवी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में केजी में पढ़ता है. 25 जुलाई को स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षक ने किसी बात पर उसके बेटे को पीटा और पेन से बच्चे की आंख में वार कर दिया, जिससे उसके आंख से खून बहने लगा. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली: सरकारी स्कूल के टीचर ने मारा थप्पड़, छात्र के कान का पर्दा फटा

आंख की रौशनी गई
गंभीर हालत में परिजन बच्चे को स्थानीय अस्पताल में ले गए, जहां से उसे लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया. लखनऊ मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स ने बच्चे की आंख निकाले जाने को कह दिया. डॉक्टर्स का कहना था कि बच्चे की आंख की रौशनी चली गई है. 

धरने पर बैठे परिजन
मासूम के परिजन आरोपी शिक्षक और स्कूल के खिलाफ कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठे. परिजनों की मांग है कि आरोपी शिक्षक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, साथ ही बच्चे का इलाज कराया जाए. वहीं, पुलिस मामला एक हफ्ते पुराना बताकर मामले में जांच के बाद कार्यवाही की बात कर रही है. 

हालांकि, स्कूल का टीचर खुद को इस मामले में अपने उपर लगे आरोपों को निराधार बात रहा है. किसी बच्चे की पिटाई का ये यहां कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी टीचर की पिटाई से एक छात्र का हाथ टूट गया था. लेकिन, इस मामले में बच्चे का कुसूर सिर्फ इतना था कि वो गिनती नही सुना पाया था और टीचर के गुस्से का शिकार हो गया.

Trending news