बरेली: इस बैंक के ATM से निकले 'भारतीय मनोरंजन बैंक' के 500 रुपये के चूरन वाले नोट
Advertisement

बरेली: इस बैंक के ATM से निकले 'भारतीय मनोरंजन बैंक' के 500 रुपये के चूरन वाले नोट

नोट पर लिखा है, 'धारक को 500 कूपन अदा करने का वचन देता हूं.'  500 के इन नोटों पर किसी में ‘चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया’ लिखा था तो किसी पर ‘भारतीय मनोरंजन बैंक’

बैंक प्रबंधन ने एटीएम में नोट डालने वाली आउटसोर्सिंग एजेंसी के कर्मचारियों पर शिकायत दर्ज कराई है. (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली/ बरेली : उत्तर प्रदेश के बरेली में यूनाइटेड बैंक के एटीएम से चूरन वाले नोट निकलने का मामला सामने आया है. एक के बाद एक चूरन वाले नोट निकलने से लोगों में खलबली मच गई. जानकारी के मुताबिक, एटीएम पर कोई गार्ड भी नहीं था. इस मामले में बैंक प्रबंधन ने एटीएम में नोट डालने वाली आउटसोर्सिंग एजेंसी के कर्मचारियों पर शिकायत दर्ज कराई है. मामला, सुभाषनगर के यूनाइटेड बैंक के एटीएम का है. ग्राहक अब ये नोट बैंक को वापस करने की प्रक्रिया में उलझ गए हैं.

  1. कुछ दिनों से एटीएम और बैंकों में है कैश की किल्लत
  2. सुभाषनगर के यूनाइटेड बैंक के एटीएम से निकले चूरन वाले नोट
  3. नोट पर लिखा है चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया

 

 

कई लोगों के निकले चूरन वाले नोट
बरेली में सुभाष नगर की खन्ना बिल्डिंग के पास यूनाइटेड बैंक केे एटीएम से नकली नोट निकलने का मामला सामने आया. जानकारी के मुताबिक, रविवार (22 अप्रैल) को कई लोगों ने बारी-बारी से एटीएम से रुपए निकाले. धारकों की निकली हुई धनराशि में कुछ नोट चूरन वाले निकले. 

नोट पर लिखा है 'भारतीय मनोरंजन बैंक'
जानकारी के मुताबिक, नोट पर लिखा है, 'धारक को 500 कूपन अदा करने का वचन देता हूं.' 500 के इन नोटों पर किसी में ‘चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया’ लिखा था तो किसी पर ‘भारतीय मनोरंजन बैंक’ लिखा हुआ था. इस पर एक ओर चूरन लिखा हुआ था.

कुछ दिन से बढ़ी है कैश की किल्लत
आपको बता दें कि पिछले कुछ दिन से देश के कई राज्यों में कैश की किल्लत चल रही है. एटीएम में कैश नहीं होने की वजह से लोगों को इधर उधर भटकना पड़ रहा है. 

गड़बड़ी की होगी जांच: बैंक ब्रांच मैनेजर
यूनाइटेड बैंक के ब्रांच मैनेजर ने कहा कि बैंक की तरफ से एक-एक नोट जांच परख के दिया जाता है, इसके बाद भी अगर इस तरह की गड़बड़ी हुई है तो उसकी जांच कराई जाएंगी.

Trending news