दबंगों के डर से पलायन को मजबूर परिवार, घर के बाहर लिखा 'मकान बिकाऊ है'
Advertisement

दबंगों के डर से पलायन को मजबूर परिवार, घर के बाहर लिखा 'मकान बिकाऊ है'

परिवार का कहना है कि कुछ दिन पहले पानी भरने को लेकर उनका एक समुदाय विशेष के कुछ लोगों के साथ विवाद हो गया था, जिसकी शिकायत पुलिस से की थी, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की. 

घर खाली करने के बाद दरवाजे पर पीड़ित परिवार ने लिखा 'ये मकान बिकाऊ है'

नई दिल्ली/शामली: उत्तर प्रदेश के शामली में एक परिवार ने पलायन कर लिया है. खबर सामने आने के बाद पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया. जानकारी के मुताबिक, दबंगों के मारपीट करने और पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने के चलते वो पलायन कर रहे हैं. पीड़ित परिवार अपने मकान पर 'मकान बिकाऊ है' लिख कर पूरे परिवार के साथ गांव से पलायन कर गया है. आपको बता दें कि मामला जनपद शामली के थाना झिंझाना क्षेत्र के गांव केरटू का है. पीड़ित परिवार का कहना है कि कुछ दिन पहले पानी भरने को लेकर उनका एक समुदाय विशेष के कुछ लोगों के साथ विवाद हो गया था, जिसकी शिकायत पुलिस से की थी, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की. वहीं पुलिस का कहना है कि वो इस पूरे मामले की वो जांच कर रहे हैं. 

  1. दबंगों के डर से एक परिवार ने किया पलायन
  2. मारपीट करने और पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप
  3. पीड़ित परिवार ने अपने मकान पर 'मकान बिकाऊ है' लिखा
  4.  

 

पानी के लेकर हुआ था विवाद
जानकारी के मुताबिक, कुछ दिन पहले पानी भरने को लेकर उनका एक समुदाय विशेष के कुछ लोगों के साथ विवाद हो गया था. परिवार के मुताबिक, मामले की शिकायत उन्होंने पुलिस से की थी. उस समय पुलिस द्वारा उनकी कुछ सुनवाई हुई थी, लेकिन चुनाव के बाद दोबारा से दबंगों ने उनके साथ मारपीट की. पीड़ितों ने इसकी शिकायत फिर पुलिस से की लेकिन अब पुलिस ने उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रही है. 

गांव में विशेष समुदाय का डर
दबंगों के डर से एक और परिवार पलायन कर गया. लोकसभा चुनाव को बीते अभी ज्यादा दिन ही नहीं हुए और कैराना लोकसभा में एक समुदाय विशेष के डर से एक और परिवार पलायन कर गया. पलायन करने वाले परिवार का आरोप है, दबंगों ने उनके साथ रोज मारपीट करने और पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने के कारण उन्हें ऐसा करना पड़ा.  

पलायन के शोर से पुलिस में हड़कंप
जानकारी के मुताबिक, गांव केरटू में परिवार का मुखियां अपने पूरे परिवार के साथ एपने ससुराल चल गया. परिवार का आरोप है कि समुदाय विशेष एक परिवार उनके साथ अक्सर मारपीट करता है, जिस कारण वो गांव से पलायन कर रहे हैं. वहीं, पलायन का शोर मचने पर पुलिस में हड़कंप मच गया. पुलिस का कहना है कि महिला का हैंडपंप से पानी भरने को लेकर विवाद हुआ था. उसमें कार्रवाई की गई है.  

क्या है पूरा मामला?
कैराना के केरटू गांव में एक परिवार ने किया पलायन
दबंगों पर मारपीट और पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप
ग्राम पंचायत के लगाए हैंडपंप से पानी को भरने को लेकर मारपीट का आरोप
2 मई, 29 मई और 18 मई को दबंगों पर मारपीट का आरोप
एक बार गांव के लोगों ने 25,000 रुपये देकर समझौता करवाया
बाद में दबंगों ने महिला के साथ फिर की मारपीट
पुलिस पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप
कार्रवाई नहीं होने पर परिवार करनाल चला गया
पलायन से पहले मकान के बाहर लिखा 'मकान बिकाऊ है'

Trending news