close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अपनी मांगों के लेकर यूपी गेट बॉर्डर फिर एक हुए किसान, करेंगे महापंचायत आयोजन

महापंचायत के आयोजन के लिए मंगलवार रात से ही किसान यहां पर इकट्ठा हो रहे हैं. उधर सुरक्षा की दृष्टि से भी भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. किसान देर रात से ही यूपी गेट पर एकत्र होना शुरू हो गए. इतना ही नहीं किसानों ने बाकायदा यहां आने वाले किसानों के लिए चाय नाश्ता और खाने का भी पूरा इंतजाम किया हुआ है. 

अपनी मांगों के लेकर यूपी गेट बॉर्डर फिर एक हुए किसान, करेंगे महापंचायत आयोजन
किसानों के द्वारा अपनी कुछ मांगों को लेकर महापंचायत की जाएगी.

गाजियाबाद: अगर आप यूपी गेट (UP Gate Border) की तरफ से दिल्ली (Delhi) से गाजियाबाद या गाजियाबाद ( Ghaziabad) से दिल्ली की तरफ जा रहे हैं तो खबर आपके लिए हैं. आज घर से निकलकर इस रास्ते से गुजरना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है. जहां एक तरफ देशभर में 150वीं गांधी जयंती धूमधाम से मनाई जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ गाजियाबाद और दिल्ली के यूपी गेट बॉर्डर पर बड़ी संख्या में किसानों के द्वारा अपनी कुछ मांगों को लेकर फिर से एक महापंचायत (Mahapanchayat) का आयोजन किया जा रहा है. 

महापंचायत के आयोजन के लिए मंगलवार रात से ही किसान यहां पर इकट्ठा हो रहे हैं. हालांकि जैसे ही किसानों के पहुंचने की सूचना प्रशासनिक अधिकारियों को मिली थी तो कई दिन पहले से ही प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा पूरी तैयारी कर ली गई थी. 

उधर सुरक्षा की दृष्टि से भी भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. किसान देर रात से ही यूपी गेट पर एकत्र होना शुरू हो गए. इतना ही नहीं किसानों ने बाकायदा यहां आने वाले किसानों के लिए चाय नाश्ता और खाने का भी पूरा इंतजाम किया हुआ है. 

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि किसान अपनी कुछ मांगों को लेकर बुधवार को फिर गाजियाबाद और दिल्ली के यूपी गेट पर एकत्र हो रहे हैं. यहां आने वाले किसानों की संख्या करीब डेढ़ हजार के आस-पास मानी जा रही है. 

इस दौरान  किसान द्वारा अपनी कुछ मांगों को लेकर  प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन दिए जाने की बात कही जा रही है, जिसके लिए सुरक्षा की दृष्टि से सिविल पुलिस और पीएसी कि कई टुकड़ी समेत भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

लाइव टीवी देखें

उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस से भी लगातार संपर्क साधा गया है ताकि किसी तरह की कोई अव्यवस्था न हो पाए और आम लोगों को  किसानों के एकत्र होने के बाद किसी तरह की कोई सी  परेशानी का सामना न करना पड़े. उन्होंने बताया कि यदि आवश्यकता हुई तो ट्रैफिक का रूट डायवर्जन भी किया जाएगा