जहां से पढ़कर बने डीएम, अब उस स्कूल की सूरत बदलेंगे ये IAS अधिकारी

फर्रूखाबाद के जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह औरैया जिले के मूल निवासी हैं. यहां बिधूना तहसील के नूरपुर खरगपुर ग्राम पंचायत के अंर्तगत आने वाला तिलकपुर फार्म उनका पैतृक गांव है.

जहां से पढ़कर बने डीएम, अब उस स्कूल की सूरत बदलेंगे ये IAS अधिकारी
फर्रूखाबाद के जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह

औरैया: आपने लोगों को अक्सर ये कहते सुना होगा कि अगर कोई शख्स जिंदगी में कुछ बन जाता है या किसी अच्छे मुकाम पर पहुंच जाता है तो वह अपनों को भी भूल जाता है. लेकिन फर्रुखाबाद के जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह अपने पैतृक गांव और अपने स्कूल को नहीं भूले हैं. यही वजह है कि उन्होंने अपने पैतृक गांव के प्राथमिक स्कूल को गोद लिया है. इसके साथ ही स्कूल के कायाकल्प कराने का निर्णय लिया है. इसके लिए उन्होंने जिलाधिकारी औरैया को पत्र भी भेजा है. 

स्वतंत्रता सेनानी दिवंगत गजेन्द्र सिंह के सबसे छोटे बेटे हैं मानवेन्द्र 
फर्रूखाबाद के जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह औरैया जिले के मूल निवासी हैं. यहां बिधूना तहसील के नूरपुर खरगपुर ग्राम पंचायत के अंर्तगत आने वाला तिलकपुर फार्म उनका पैतृक गांव है. मानवेन्द्र सिंह स्वतंत्रता सेनानी बिधूना क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे दिवंगत गजेन्द्र सिंह के सबसे छोटे बेटे हैं. उन्होंने प्राइमरी तक की पढ़ाई यहीं के प्राथमिक विद्यालय से की है. लेकिन इतने सालों बाद भी स्कूल का कायाकल्प नहीं हुआ है. ऐसे में उन्होंने अपने स्कूल का 6 महीने के अंदर कायाकल्प कराने का निर्णय का लिया है. 

ये भी पढ़ें- UP Board Result 2021: इसी हफ्ते जारी होगा यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, डिप्टी CM ने बतायी डेट

 

डीएम औरेया को लिखा लेटर 
मानवेन्द्र सिंह ने जिलाधिकारी औरैया सुनील कुमार वर्मा को इससे संबंधित एक लेटर भी भेजा है. जिसमें उन्होंने लिखा है," मुख्यमंत्री की अपील से प्रेरित होकर अपने निवास (तिलकपुर फार्म) की मूल ग्राम पंचायत नूरपुर खरगपुर जहां का मैं रहने वाला हूं, वहां संचालित प्राथमिक विद्यालय को गोद लेना चाहता हूं, जिसका अभी तक कायाकल्प नहीं हुआ है. अब इस प्राथमिक विद्यालय के कायाकल्प की जिम्मेदारी मेरी है. जिसका मैं आगामी छह माह में कायाकल्प करके राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देना चाहता हूं. वहीं, इस लेटर के अंत में उन्होंने जिलाधिकारी औरैया को इस संबंध में सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करने के लिए कहा है. 

ये भी पढ़ें- CM योगी आदित्यनाथ का निर्देश- हेल्पलाइन से हर दिन 100 वृद्धजनों का लिया जाए हालचाल

बच्चों की शिक्षा पर देते हैं जोर
बता दें कि डीएम मानवेन्द्र सिंह अपने जिले फर्रूखाबाद में भी बेसिक शिक्षा को लेकर खासे गंभीर रहते हैं. उन्होंने यहां के परिषदीय विद्यालयों का कायाकल्प कराया है. यहां के परिषदीय स्कूल भी किसी कॉनवेंट स्कूल से कम नहीं हैं. वह बच्चों की शिक्षा पर भी जोर देते हैं. समय-समय पर इसके लिए अधिकारियों को निर्देशित भी करते हैं. 

ये भी देखें- Viral Video: पानी भरे रास्ते पर स्पीड से आ रही थी कार, युवक ने बचने के लिए किया ये जुगाड़

WATCH LIVE TV