6 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म करने वाले पर POCSO एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज, जानें क्या है यह एक्ट
Advertisement

6 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म करने वाले पर POCSO एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज, जानें क्या है यह एक्ट

 जंगल में पहले से मौजूद युवक ने मासूम के साथ दरिंदगी की. बच्ची की चीख-पुकार सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने युवक को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है.

सांकेतिक तस्वीर.

संदीप केसरवानी/फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के ललौली थाना क्षेत्र में एक 6 साल की मासूम के साथ पड़ोसी युवक ने रेप की घटना को अंजाम दिया. वहीं, मासूम की चीखें सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने आरोपी युवक को दौड़ाकर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. 

लोगों का मानना- मूल अधिकारों का हनन कर रहा 'पाताल लोक', मगर हाईकोर्ट ने नहीं लगाई रोक

Pocso Act के तहत दर्ज हुआ मुकदमा
ललौली थाना क्षेत्र में घर के बाहर खेल रही बच्ची खेलते-खेलते पड़ोस की एक लड़की के साथ जंगल की तरफ चली गई थी. जिसके बाद जंगल में पहले से मौजूद युवक ने मासूम के साथ दरिंदगी की. बच्ची की चीख-पुकार सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने युवक को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है. वहीं, SP प्रशांत वर्मा का कहना है कि आरोपी अनिल निषाद को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है और आरोपी के खिलाफ POCSO Act के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

क्या है Pocso Act?
पोक्सो, यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण करने संबंधी अधिनियम (Protection of Children from Sexual Offences Act) का संक्षिप्त नाम है. बच्चों के प्रति यौन उत्पीड़न, यौन शोषण और पॉर्नोग्राफी जैसे जघन्य अपराधों को रोकने के लिए, महिला और बाल विकास मंत्रालय ने पोक्सो एक्ट-2012 बनाया था.

WATCH LIVE TV

Trending news