close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

फतेहपुर: शहीद विजय पांडे को अंतिम विदाई, 15 जून को होने वाली थी शादी

कश्मीर के अखनूर सेक्टर में शहीद हुए BSF जवान विजय कुमार पांडे का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव सठीगंवा में किया गया. 

फतेहपुर: शहीद विजय पांडे को अंतिम विदाई, 15 जून को होने वाली थी शादी
2 जून की रात को पाकिस्तान की तरफ हुई फायरिंग में विजय पांडे शहीद हो गए थे.

फतेहपुर: कश्मीर के अखनूर सेक्टर में शहीद हुए BSF जवान विजय कुमार पांडे का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव सठीगंवा में किया गया. शहीद विजय पांडे 33 बटालियन में तैनात थे. शहीद विजय पांडे की शादी 15 जून को होने वाली थी. शादी के लिए उन्हें छुट्टी भी मिल गई थी, लेकिन अचानक से हुए हमले में वे शहीद हो गए. विजय पांडे जैसे सपूत बेटे को खोकर ना सिर्फ उनकी जन्म देने वाली मां, बल्कि पूरे देश की मां रो रही हैं. उनके घर में शादी की तैयारी जोर-शोर से चल रही थी. घर के अन्य सदस्य बहू का इंतजार कर रहे थे. लेकिन, भगवान को कुछ और ही मंजूर था.

सीएम योगी ने 20 लाख आर्थिक मदद का किया ऐलान
शहीद विजय पांडे के अंतिम संस्कार में हजारों लोग शामिल हुए. अंतिम संस्कार के दौरान जिले के प्रभारी मंत्री सत्यदेव पचौरी और केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति मौजूद रहीं. प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने ट्वीट किया कि शहीदों की वीरता और साहस को नमन एवं उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. सीएम योगी ने शहीद के परिवारों को 20-20 लाख की आर्थिक मदद की भी घोषणा की है. मुख्यमंत्री राहत कोष से शहीदों के परिवार को आर्थिक मदद दी जाएगी.

 

केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने शहीद विजय पांडे के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन करते हुए कहा कि पाकिस्तान धोखेबाज है. पाकिस्तान की क्षमता नहीं है कि वह सामने से लड़ाई लड़े. अगर, पाकिस्तान गोली बरसाएगा तो भारत से फूल नहीं बरसेगा, यहां से भी गोली की बरसात करवाई जाएगी. सेना को खुली छूट दी गई है. साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सेना को कार्रवाई करने की पूरी छूट दी है. सेना पाकिस्तान में घुसकर उनकी चौकियां तबाह कर रही है. इस कार्रवाई से पाकिस्तान घबड़ा गया है.

 

 

2 जून की रात को जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में BSF के दो जवान शहीद हो गए थे. शहीद एएसआई सत्य नारायण यादव यूपी के देवरिया के रहने वाले थे. जबकि, शहीद कांस्टेबल विजय कुमार पांडे फतेहपुर के रहने वाले थे. पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग में तीन स्थानीय लोग भी जख्मी हुए थे. हैरानी इस बात की है कि 29 मई को दोनों देशों के डीजीएमओ स्तर की बातचीत में फायरिंग न करने का फैसला हुआ था. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीदों के परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं.