मिर्जापुर: बकरियां चराने निकले थे बच्चे, पिता को आज पानी से भरे गड्ढे में तैरती मिली तीन लाश
Advertisement

मिर्जापुर: बकरियां चराने निकले थे बच्चे, पिता को आज पानी से भरे गड्ढे में तैरती मिली तीन लाश

पीड़ित पिता प्रकाश कोल ने बताया कि खनन के लिए ब्लास्टिंग से बने गड्ढों में पानी भरा हुआ था, जिसमें उनके तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई. 

सांकेतिक तस्वीर.

राजेश मिश्र/मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में शनिवार को पानी से भरे गड्ढे में एक ही परिवार के तीन बच्चों की लाश मिलने से सनसनी फैल गई. इस दौरान कुछ बकरियां पानी के गड्ढे की ओर निहारती दिखी, मानो किसी का इंतजार कर रही हों. बताया जा रहा है कि बच्चे अपने साथ इन बकरियों को चराने लेकर निकले थे.

मामला अहरौरा थाना क्षेत्र के लालपुर अधवार गांव का है. जहां पीड़ित पिता प्रकाश कोल ने बताया कि खनन के लिए ब्लास्टिंग से बने गड्ढों में पानी भरा हुआ था, जिसमें उनके तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 6 वर्षीय राजू, 12 वर्षीय राधिका और 5 वर्षीय खुशबू बकरियों को चराने निकले थे, जो देर रात तक घर नहीं लौटे. जिसके बाद से बच्चों की तलाश की जा रही थी. 

पीड़ित ने रोते हुए बताया कि बच्चों के डूबने का पता तब लगा जब शनिवार को बकरियां एक गड्ढे के पास बैठी मिली. जहां एक बच्चे का शव तैरता हुआ दिखा, जिसके बाद ग्रामीणों की मदद से तीनों बच्चों के शवों को बाहर निकाला गया.

वहीं पुलिस के अनुसार बच्चे पानी से भरे गड्ढे में नहाने के लिए कूदे थे, जहां गहराई ज्यादा थी. बच्चे एक दूसरे को बचाने की वजह से पानी में डूब गए. वहीं हादसे के बाद उमड़ी भीड़ ने बच्चों की मौत के लिए नियमों की अनदेखी कर हो रही ब्लास्टिंग को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि अगर मानकों के अनुसार खनन होता तो आज बच्चे जिंदा होते.

Trending news