उत्तर प्रदेश में भी गूंजेगा 'लाइट-कैमरा-एक्शन..', लखनऊ-कानपुर के बीच बनेगी फिल्म सिटी

 उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने सीएम योगी के इस फैसला का स्वागत किया है. उन्होंने बताया कि जल्द ही फिल्मसिटी का काम शुरू होगा.

उत्तर प्रदेश में भी गूंजेगा 'लाइट-कैमरा-एक्शन..', लखनऊ-कानपुर के बीच बनेगी फिल्म सिटी
फाइल फोटो

पवन सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भी जल्द 'लाइट-कैमरा-एक्शन..' की आवाज गूंजेगी. राजधानी लखनऊ और कानपुर के बीच फिल्म सिटी बनाने का फैसला लिया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म सिटी के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है.

लखनऊ-कानपुर के बीच बनने जा रही फिल्म सिटी के लिए 25 फीसदी सब्सिडी पर जमीन दी जाएगी. उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने सीएम योगी के इस फैसला का स्वागत किया है. उन्होंने बताया कि जल्द ही फिल्म सिटी का काम शुरू होगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रामीण क्षेत्रों में 100 दर्शकों की क्षमता के सिनेमा हॉल के निर्माण की संभावनाओं पर भी विचार करने और इस संबंध में योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि निर्देशकों को फिल्म निर्माण में किसी तरह की बाधाएं न आएं. अगर कोई तकनीकी दिक्कत हैं तो उन्हें जल्द दूर किया जाए.

गौरतलब है कि, सरकार पहले से कहती आई है कि उत्तर प्रदेश में फिल्म बनने की अच्छी लोकेशन हैं. कई बॉलीवुड मूविज की शूटिंग भी उत्तर प्रदेश के कानपुर, लखनऊ और बनारस जैसे शहरों में हो चुकी हैं. कई बड़े फिल्म निर्माता और निर्देशकों ने उत्तर प्रदेश में फिल्में शूट करने के लिए संपर्क किया है.