उपचुनाव का ऐसा जोश कि न महामारी याद रही न कानून, SP और BSP के 110 कार्यकर्ताओं पर FIR

 कार्यकर्ताओं ने मास्क भी नहीं लगाए थे, जिससे कोविड की गाइडलाइन का भी उल्लंघन हो रहा था. इसी आधार पर सभी 110 कार्यकर्ताओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है.

उपचुनाव का ऐसा जोश कि न महामारी याद रही न कानून, SP और BSP के 110 कार्यकर्ताओं पर FIR
सांकेतिक तस्वीर.

उन्नाव: बीती बुधवार शाम सपा और बसपा के कार्यकर्ताओं में उपचुनाव को लेकर इतना जोश देखने को मिला कि आचार संहिता का पालन करना ही भूल गए. बुधवार शाम को दोनों पार्टियों के110 (सपा के 70 और बसपा के 40) कार्यकर्ताओं ने झंडे और बैनर लेकर नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला था. इस मामले में सभी पर बांगरमऊ कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है. जानकारी के मुताबिक कार्यकर्ता अनुमति पत्र नहीं दिखा पाए, इसलिए यह कार्रवाई की गई है.

दाल के साथ अब आलू-प्याज भी सस्ते दामों पर बेचेगी सरकार, स्टॉल लगाकर शुरू होगी बिक्री​

SP के 70 और BSP के 40 कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज
सभी कार्यकर्ताओं ने नगर के लखनऊ मार्ग चौराहे से चूड़ी वाली गली में जुलूस निकाला. मगर पुलिस ने जब अनुमति पत्र मांगा तो उनके पास कोई जवाब नहीं था. इसलिए सपा के 70 कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज किया गया. इसी क्रम में बसपा कार्यकर्ताओं के संडीला मार्ग तिराहे से हरदोई-उन्नाव मार्ग होकर कोतवाली की तरफ जाने पर 40 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट लिखाई गई है. यह लोग भी बिना अनुमति ही जुलूस लेकर निकल पड़े थे.

कोविड प्रोटोकॉल और आचार संहिता का उल्लंघन
कोतवाल आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि सपा और बसपा के कार्यकर्ताओं ने गैरकानूनी ढंग से जुलूस निकालकर नारेबाजी की. कार्यकर्ताओं ने मास्क भी नहीं लगाए थे, जिससे कोविड की गाइडलाइन का भी उल्लंघन हो रहा था. इसी आधार पर सभी 110 कार्यकर्ताओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है.

WATCH LIVE TV: