ललितपुर: फेसबुक पर जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर 9 लोगों पर FIR दर्ज
Advertisement

ललितपुर: फेसबुक पर जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर 9 लोगों पर FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में फेसबुक पर नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष और जाति विशेष पर अभद्र व आपत्तिजनक टिप्पणी करना कुछ लोगों को भारी पड़ गया.

ललितपुर: फेसबुक पर जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर 9 लोगों पर FIR दर्ज

अमित सोनी/ ललितपुर: उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में फेसबुक पर नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष और जाति विशेष पर अभद्र व आपत्तिजनक टिप्पणी करना कुछ लोगों को भारी पड़ गया. लिखित शिकायत पर सोशल मीडिया में अभद्र टिप्पणी करने वाले 9 लोगों के खिलाफ धारा 505 (2) , 384 के तहत सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है. मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद पुलिस आरोपियों की तालाश शुरू कर दी है. 

अभद्र टिप्पणी करना पड़ गया भारी 
 FIR के मुताबिक, 30 जुलाई को कुर्मी समाज द्वारा जिला पंचायत अध्यक्ष कैलाश नारायण निरंजन और जिला पंचायत सदस्य मोहित निरंजन के नवनिर्वाचन होने के उपलक्ष्य में एक सम्मान समारोह कार्यक्रम का बैनर फेसबुक पर पोस्ट किया गया था. जिस पर ठाकुर समाज के लकी राजा, शेरसिंह सिसोदिया , डॉली राजा , राधिकाराजा परमार , दिव्या परमार, विराट राजा बुंदेला, आदित्यराजा बुंदेला, पिंटू राजा और ध्रुव राजा द्वारा उस पोस्ट पर अभद्र व आपत्तिजनक टिप्पणी किया गया था.

जिससे कुर्मी समाज के लोगों में आक्रोश पैदा हो गया और कुर्मी समाज के एक व्यक्ति द्वारा फेसबुक पर अभद्र पोस्ट करने वालों के खिलाफ सदर कोतवाली में एक शिकायती पत्र दिया गया. जिसके आधार पर सभी 9 लोगों के खिलाफ धारा 505(2), 384 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. साथ ही पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी में जुट गई है.

वहीं इस तरह से धार्मिक व जातीय भावनाओं को ठेस पहुंचने वाले पोस्ट और टिप्पणी करने के मामले में पुलिस प्रशासन द्वारा लागतार लोगों को आगाह किया जा रहा है कि इस तरह की कोई भी पोस्ट सोशल मीडिया पर नहीं डाली जाए जिससे समाज में माहौल खराब हो. 

Tokyo Olympics 2021: सतीश यादव की हार पर बोले पिता,11 टांके लगने के बाद भी बहादुरी से लड़ा बेटा

Crime News: शौच के लिए खेत गई थी किशोरी, अपहरण के बाद किया रेप; दो आरोपी गिरफ्तार

 

WATCH LIVE TV

Trending news