बरेली: किला थाने में हंगामा करने वाले 250 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, 13 गिरफ्तार
Advertisement

बरेली: किला थाने में हंगामा करने वाले 250 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, 13 गिरफ्तार

अजहरी मियां के अंतिम संस्कार के दिन व्हाट्सएप ग्रुप पर किसी शरारती तत्व ने उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर डाली थी.

(प्रतीकात्मक फोटो).

बरेली: दिवंगत धर्मगुरु मुफ्ती अख्तर रजा खां उर्फ अजहरी मियां पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद किला थाने में हंगामा करने के आरोप में 250 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि पिछले रविवार को अजहरी मियां के अंतिम संस्कार के दिन व्हाट्सएप ग्रुप पर किसी शरारती तत्व ने उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी डाली थी. इसके विरोध में बड़ी संख्या में लोगों ने किला थाने में हंगामा किया था. इस मामले में 250 लोगों के खिलाफ कल देर रात मामला दर्ज किया गया. उनमें से 13 को गिरफ्तार कर लिया गया है.

उन्होंने बताया कि आरोपियों पर धारा 144 के उल्लंघन का आरोप है. उधर, विवादित पोस्ट डालने के आरोपियों राहुल और मोहित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. इलाके में व्यापक पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

ढोंगी और पाखंडी मौलवियों ने बरेली को तालिबान बना दिया है : निदा खान

गौरतलब, है कि रविवार की दोपहर ‘ताजुश्शरिया’ के नाम से मशहूर धर्मगुरु मुफ्ती अख्तर रजा खां उर्फ अजहरी मियां को सुपुर्द-ए-खाक करने के बाद उनके मुरीद लौट रहे थे. इसी दौरान किसी खुराफाती तत्व ने एक व्हाट्सएप ग्रुप पर अजहरी मियां के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी, जिसे देखकर उनके समर्थक भड़क गये और उन्होंने थाने पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया.

फतवा जारी करने वालों से मुझे जान का खतरा, पीएम मोदी से मांगूंगी मदद : निदा खान

हंगामा कर रहे लोगों ने आरोपी राहुल और मोहित सक्सेना की गिरफ्तारी की मांग की. तहरीर मिलने पर पुलिस आरोपियों के परिजनों को हिरासत में लेकर थाने पहुंची, तो उग्र लोगों ने पुलिस अभिरक्षा में उन पर हमला कर दिया. पुलिसकर्मियों ने किसी तरह उनकी जान बचाई.

(इनपुट-भाषा)

Trending news