close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर नवाजुद्दीन सिद्धीकी के भाई पर FIR दर्ज

 भगवान शिव के खिलाफ आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट के मामले में मुजफ्फरनगर पुलिस ने बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्धीकी के छोटे भाई अयाजुद्दीन सिद्धीकी के खिलाफ FIR दर्ज की है. 

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर नवाजुद्दीन सिद्धीकी के भाई पर FIR दर्ज
दाएं एक्टर नवाजुद्दीन सिद्धीकी और उनके भाई.

मुजफ्फरनगर: भगवान शिव के खिलाफ आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट के मामले में मुजफ्फरनगर पुलिस ने बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्धीकी के छोटे भाई अयाजुद्दीन सिद्धीकी के खिलाफ FIR दर्ज की है. अखिल भारतीय हिंदू महासभा के सदस्य भरत कुमार ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के कारण उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया है. मुजफ्फरनगर की बुढ़ाना थाना पुलिस ने अयाजुद्दीन के खिलाफ IPC की धारा 153 और IT एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

अपने ऊपर लगे आरोपों पर सफाई देते हुए अयाजुद्दीन सिद्धीकी ने कहा कि मेरे खिलाफ जो आरोप लगाए गए हैं, वे गलत हैं. उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि एक सोशल मीडिया यूजर ने भगवान शिव की अपमानजनक तस्वीर पोस्ट की थी. मैंने उनसे कहा कि वे इस तरह के पोस्टर ना लगाएं. इससे धर्म विशेष के लोगों की भावना आहत होती है. मैंने उन्हें उस पोस्टर को हटाने की अपील की, लेकिन पुलिस ने मेरे ही खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

 

 

इस पूरे मामले को लेकर मुजफ्फरनगर के SSP अजय सहदेव ने कहा कि मामला मेरे संज्ञान में आया है. मामले की बारीकी से जांच की जा रही है. जब तक पुलिस मामले की पूरी जांच नहीं कर लेती है, तब तक कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी. जांच पूरा होने के बाद आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुजफ्फरनगर जिले के बुढ़ाना कस्बे के रहने वाले हैं. वे हमेशा अपने घर आते रहते हैं.

ताजा जानकारी के मुताबिक भोपा थाना क्षेत्र में एक युवक द्वारा व्हाट्सएप ग्रुप पर धर्म विशेष की आस्था के प्रतीक महापुरुष के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी शेयर कर दी गई है. सोशल मीडिया पर की गई इस अभद्र टिप्पणी से मुस्लिम समाज के लोगों में भारी रोष व्याप्त है. 

जान बूझकर ऐसा करने की कोशिश
थाना भोपा के कस्बा भोकरहेड़ी में यूथ क्लब नाम से व्हट्सएप ग्रुप है, जिसमें कस्बे के सभी जाति बिरादरी के लोग जुड़े हैं. उस ग्रुप में गांव के हर्ष चौधरी नाम के युवक ने मैसेज किया जिसमें धर्म विशेष की आस्था के प्रतीक पैगंबर मोहम्मद साहब के बारे में गलत टिप्पणी की गई थी. इस तरह के मैसेज से कस्बे के मुस्लिम समाज के लोगों में रोष व्याप्त हो गया है. मुस्लिम समाज के लोगों ने बताया कि इससे मुस्लिमों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है. ये टिप्पणी एक सोची समझी साजिश है, और ऐसा काम घटिया मानसिकता का व्यक्ति ही कर सकता है. 

ईद से पहले माहौल खराब करने की साजिश का आरोप
शिकायतकर्ता ने बताया कि ईद से पहले माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है. मुस्लिम समाज के लोगों ने भोपा थाना पहुंच कर हर्ष नाम के युवक के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है. इस मामले को लेकर एसपी देहात, अजय सहदेव ने बताया कि एक युवक द्वारा धार्मिक भावना भड़काने वाली पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर की गई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और पूरे मामले की बारीकी से छानबीन की जा रही है. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.