कानपुर: शार्ट सर्किट से सपना टॉकीज में लगी आग, लोगों में हड़कंप
Advertisement

कानपुर: शार्ट सर्किट से सपना टॉकीज में लगी आग, लोगों में हड़कंप

हादसा कोचिंग में लगे एसी में शार्ट सर्किट हुआ. घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. 

सोमवार देर रात शॉर्ट सर्किट के कारण ये घटना हुई. (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली/कानपुर: कानपुर के सपना टॉकीज और ठीक उससे सटी कोचिंग सेंटर में देर रात भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गई. घटना सोमवार (14 मई) की है. जानकारी के मुताबिक, हादसा कोचिंग में लगे एसी में शार्ट सर्किट हुआ. शार्ट सर्किट से बराबर में लगे सपना पैलेस के पोस्टर में आग लग गई. पोस्टर की आग ने कोचिंग सेंटर को भी चपेट में ले लिया और देखते ही देखते पैलेस का एल्युमीनियम से बनी फ्रंट धू-धूकर जल उठा. राहगीरों ने पुलिस और दमकल विभाग को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया. 

  1. सोमवार देर रात लगी आग
  2. आग लगने से लोगों में हड़कंप
  3. घटना में कोई हताहत नहीं

 

सिपाही ने दिखाई बहादुरी
जानकारी के मुताबिक, मौके पर पहुंची कैंट थाना पुलिस और क्षेत्रीय लोगों की मदद से आग को बुझाने में जुट गई. इस दौरान कैंट थाने के सिपाही अपनी जान की परवाह न करते हुए आग को बुझाने का कोशिश की और अंदर फंसी हुई दो महिलाओं को सुरक्षित बचाया. घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. 

VIDEO: उत्तरकाशी में लगी भीषण आग, पूरा गांव जलकर हुआ खाक

टॉकीज का बाहरी हिस्सा जलकर राख
हादसे में टॉकीज और उसके बराबर में स्थित कोचिंग का बाहरी हिस्सा पूरी तरह जल गया. पोस्टर की आग ने कोचिंग सेंटर को भी चपेट में ले लिया और देखते ही देखते पैलेस का एल्युमीनियम से बनी फ्रंट धू-धूकर जल उठा.

जिया अपार्टमेंट में आग लगी, कई लोग फंसे, मौके पर पहुंची दमकल की 8 गाड़ियां

शार्ट सर्किट बनीं वजह
जानकारी के मुताबिक, सिनेमा घर के बराबर में बने कोचिंग में लगे एसी में शार्ट सर्किट हुआ, जिसकी वजह से ये हादसा हुआ. राहगीरों के मुताबिक, शार्ट सर्किट होने के बाद, कोचिंग सेंटर के बाहर लगे पोस्टर में आग लग गई, जिससे हादसा हुआ. 

टला बड़ा हादसा
फायर अधिकारी अनूप कुमार ने बताया कि आग शॉर्ट सर्किट से लगने की वजह से हुई है. उन्होंने बताया कि आग की सूचना के बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. उन्होंने बताया कि आग की सूचना पर बिजली विभाग ने तुरंत क्षेत्र की लाइट काट दी. इससे एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. 

Trending news