मेरठ: दिवाली के हुड़दंग में अधेड़ के पेट पर फोड़ा बम, ICU में हालत गंभीर
Advertisement

मेरठ: दिवाली के हुड़दंग में अधेड़ के पेट पर फोड़ा बम, ICU में हालत गंभीर

 आईसीयू में घायल की हालत गंभीर बताई जा रही है. मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है. 

प्रतीकात्मक फोटो.

मेरठ: मेरठ में पटाखों से हाहाकार मचा हुआ है. पटाखा फोड़ने से बुरी तरह जख्मी होने का दूसरा मामला सामने आया है. यहां, एक अधेड़ शख्स पर दबंगों ने जानलेवा हमला करते हुए उसके पेट पर गन्धक पोटाश छोड़ दिया जिससे धमाका हुआ और शख्स की आंते बाहर आ गई. इस घटना के  बाद आरोपी मौके से फरार हो गए, जबकि आनन-फानन में लोगों ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया. आईसीयू में घायल की हालत गंभीर बताई जा रही है. मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है. 

गुरुवार को खबर आई थी कि सरधना थाना क्षेत्र में एक तीन साल की मासूम के मुंह में पटाखा फोड़ दिया गया, जिसकी वजह से उसके मुंह के परखच्चे उड़ गए. हालांकि, इसघटना को पुलिस ने संदिग्ध बताया है. आरोपी घटना के चार दिन बाद भी पुलिस के हाथ नहीं आ सका है. थाना प्रभारी प्रशांत कपिल ने पीटीआई-भाषा को बताया कि आरोपी हरपाल के छिपने के स्थानों पर दबिश डाली जा रही है. उन्होंने दावा किया कि जल्द ही आरोपी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

मेरठ में 3 साल की मासूम के मुंह में फोड़ा बम, बच्ची की हालत गंभीर

हालांकि, थाना प्रभारी ने प्रारंभिक छानबीन के आधार पर इस बात से इनकार किया कि आरोपी ने बच्ची के मुंह में पटाखा रखकर फोड़ा था. उन्होंने कहा कि असल में आरोपी बच्ची के घर के पास पटाखे छोड़ रहा था. घर के बाहर खेल रही बच्ची ने उनमें से ही कोई अधजला पटाखा उठा लिया और फूंक मारकर फोड़ने का प्रयास करने लगी. अचानक पटाखा फूट गया और बच्ची घायल हो गई. .

थाना प्रभारी के अनुसार घटना के संबंध में पुलिस ने बच्ची के पिता मिलक गांव निवासी शशिपाल की तहरीर के आधार पर हरपाल के खिलाफ भादंसं की धारा 307 के तहत मामला दर्ज कर लिया था. उन्होंने बताया कि बच्ची फिलहाल सरधना के ही अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उसकी हालत अब पहले से बेहतर है. पुलिस में दर्ज तहरीर के अनुसार शशिपाल की बेटी आयुषी (3) छोटी दीपावली की शाम घर के आंगन में खेल रही थी. उसी समय गांव का हरपाल उनके घर में घुस आया. उसने चॅकलेट के बहाने आयुषी के मुंह में पटाखा रखकर जला दिया. पटाखा फटने से आयुषी गंभीर रूप से जख्मी हो गई और उसका पूरा चेहरा लहूलुहान हो गया.

VIDEO: नशे में धुत दरोगा और महिला वकील ने की गाली-गलौच, BJP पार्षद ने की धुनाई

घटना के बाद आरोपी हरपाल वहां से फरार हो गया. परिजन आयुषी को लेकर अस्पताल पहुंचे जहां उसकी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. शशिपाल ने बताया कि बच्ची के उपचार में व्यस्त होने के कारण वह उस दिन थाने में तहरीर नहीं दे पाए.

(इनपुट-भाषा से भी)

Trending news