लखनऊ में कोरोना वायरस का पहला मामला आया सामने, कनाडा से लौटी थी महिला
Advertisement

लखनऊ में कोरोना वायरस का पहला मामला आया सामने, कनाडा से लौटी थी महिला

महिला की केजीएमयू के बीएसएल थ्री लैब में जांच की गई जिसमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

लखनऊ: भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमित मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. इस बीच लखनऊ (Lucknow) में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक कोराना पॉजिटिव पीड़ित महिला को केजीएमयू अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. 

  1. लखनऊ में कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि
  2. हालही में कनाडा से भारत आई थी महिला
  3. महिला के पति की जांच रिपोर्ट निगेटिव

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पीड़ित महिला हालही में कनाडा से लौटी थी. महिला की केजीएमयू के बीएसएल थ्री लैब में जांच की गई जिसमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. जांच रिपोर्ट आने के बाद बुधवार को महिला को आइसोलेटेड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया. 

ये भी पढ़ें: 10 गुना ज्यादा खतरनाक है कोरोना वायरस, इस वैज्ञानिक के खुलासे चौंकाने वाले

बताया जा रहा है कि महिला के साथ उनके पति भी विदेश से लौटे थे लेकिन जांच में सिर्फ महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. महिला पेशे से डॉक्टर हैं और लखनऊ की मूल निवासी हैं लेकिन लंबे समय से वह कनाडा में रह रही थीं.

आपको बता दें कि एक महीने के भीतर भारत में 69 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. धीरे-धीरे ये संख्या बढ़ने लगी है. झारखंड की राजधानी रांची के अस्पताल रिम्स में भी कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध मरीज आए हैं.

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस के डर से चिकन की जगह कटहल की मांग बढ़ी

तीनों ही संदिग्ध का सैंपल लिया गया है. संदिग्ध मरीजों में एक हवाई नगर का दंपत्ति हैं. एक सीआरपीएफ कैंप में रहने वाला जवान भी शामिल है. तीनों ही संदिग्ध मरीजों का सैंपल लेकर जांच के लिए कोलकाता भेजा गया है.

LIVE TV

Trending news