लोकभवन के सामने एक ही परिवार के 5 लोगों ने लगाई खुद को आग, जानिए पूरी डिटेल

खुद को आगे हवाले करने वाले परिवार का आरोप है कि उनकी जमीन पर गांव को दबंगों ने कब्जा कर रखा है. 

लोकभवन के सामने एक ही परिवार के 5 लोगों ने लगाई खुद को आग, जानिए पूरी डिटेल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी में लखनऊ में लोकभवन और विधानसभा के सामने एक ही परिवार के पांच लोगों ने आत्मदाह की कोशिश की. हालांकि, पुलिस ने तुरंत मामले को संभाल लिया. दरअसल, मामला जमीन विवाद का है. खुद को आगे के हवाले करने वाले परिवार का आरोप है कि उनकी जमीन पर गांव को दबंगों ने कब्जा कर रखा है. 

बचाने वाले पुलिस को मिलेगा इनाम
दरअसल, जैसे परिवार के एक सदस्य ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डाला, सामने उपस्थित पुलिस वालों की निगाह उन पर गई. पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए, तुरंत बचाने का काम किया. बचाने वाली पुलिस टीम को लखनऊ कमिश्नरी 25 हजार का इनाम देगी. 

हरदोई का रहने वाला है परिवार
जानकारी के मुताबिक, आत्मदाह की कोशिश करने वाला परिवार हरदोई के धन्नूपुरवा का रहने वाला है. आत्महत्या की कोशिश करने वालों में राजाराम, उमेश यादव, वीरू यादव, उषा देवी और अंकुल शामिल हैं.  इसमें राजाराम की उम्र 80 साल बताई जा रही है. 

जमीन विवाद का है मामला
आत्महत्या के पीछे जमीन विवाद को कारण बताया जा रहा है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, प्रधान द्वारा 40 साल पहले पीड़ित परिवार को जमीन दी गई थी. पीड़ित परिवार का आरोप गांव के ही दबंग मकान पर कब्जा करना चाहते है. 2 साल से मकान और जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. अब मामले को लेकर हरदोई प्रशासन को सूचित कर दिया गया है. 

WATCH LIVE TV