गाजियाबाद: खेलते हुए बालकनी से गिरा पांच साल का बच्चा, हुई मौत
Advertisement

गाजियाबाद: खेलते हुए बालकनी से गिरा पांच साल का बच्चा, हुई मौत

महज एक महीने में जिले में ऊंची इमारत की बालकनी से बच्चे के गिरने की यह चौथी घटना है. इससे पहले 20 फरवरी को इंदिरापुरम की एक सोसायटी की दसवीं मंजिल की बालकनी से गिरकर चार साल बच्ची की मौत हो गई थी. 

केडब्ल्यू सृष्टि सोसायटी के ई-ब्लॉक में पांचवें फ्लोर में रहता है परिवार. (फाइल फोटो)

गाजियाबाद: गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन की केडब्ल्यू सृष्टि सोसायटी में बुधवार (21 मार्च) को एक दर्दनाक हादसा हुआ. बुधवार शाम को सोसायटी की पांचवीं मंजिल से गिरकर एक पांच साल की बच्चे की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, घटना के वक्त परिवार के सभी सदस्य घर में ही थे, लेकिन उन्हें ये पता नहीं चला की हादसा कब और कैसे हुआ. करीब 5 मिनट बाद सोसायटी में रहने वाले लोगों ने परिवार को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद परिवार में हड़कंप मच गया. आपको बता दें कि महज एक महीने में जिले में ऊंची इमारत की बालकनी से बच्चे के गिरने की यह चौथी घटना है. इससे पहले 20 फरवरी को इंदिरापुरम की एक सोसायटी की दसवीं मंजिल की बालकनी से गिरकर चार साल बच्ची की मौत हो गई थी. 

  1. परिजनों को नहीं पता हादसा कब और कैसे हुआ
  2. सोसायटी के लोगों ने परिवार को घटना की जानकारी दी
  3. बालकनी में खड़ी साइकिल पर चढ़कर नीचे झांक रहा था बच्चा

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद: मां के इंतजार में बालकनी से झांक रही थी बच्ची, 10वीं मंजिल से गिरकर मौत

बालकनी में खेल रहा था मासूम
जानकारी के मुताबिक, रविंद्र अपने परिवार के साथ केडब्ल्यू सृष्टि सोसायटी के ई-ब्लॉक में पांचवें फ्लोर में रहते हैं. बुधवार (21 मार्च) को भी उनका पूरा परिवार घर में ही था. उनका पांच साल का बेटा रुद्रांश इस दौरान किचन की तरफ बनी बालकनी में खेल रहा था. पुलिस ने बताया, कि रुद्रांश ने बालकनी में खड़ी साइकिल पर चढ़कर नीचे झांकने की कोशिश की. इस दौरान वो दूसरे फ्लोर की छत पर सिर के बल गिरा गया. सिर में चोट लगने की वजह से उसकी मौत हो गई. 

परिवार को नहीं थी हादसे की जानकारी
जानकारी के मुताबिक, हादसे के वक्त पूरा परिवार घर पर ही था, लेकिन किसी को भी हादसे का पता नहीं चला. रुद्रांश जब अपनी बालकनी से दूसरे फ्लोर पर गिरा, तो गिरने की आवाज सुनकर दूसरे फ्लोर पर रहने वाले लोग वहां पहुंचे. बच्चे को सोसायटी में रहने वाले लोगों ने पहचान लिया और घर वालों को हादसे की सूचना दी. इसके बाद परिवार वाले बच्चे को पहले यशोदा और फिर कोलंबिया हॉस्पिटल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद में कार में विस्फोट, 4 बच्चों की मौत

परिवार ने पोस्टमॉर्टम से किया इंकार
हादसे की सूचना के बाद सीओ आतिश कुमार सिंह पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचें और घटनास्थल का जायजा लिया. एक्सिडेंट का मामला होने के कारण पुलिस ने मृत बच्चे का पोस्टमॉर्टम कराने को कहा, लेकिन परिवार वाले इसके लिए तैयार नहीं हुए. 

छोटी हैं सोसायटी के बालकनी की ग्रिल
सोसायटी के रेजिडेंट्स ने बताया कि सोसायटी के हर फ्लैट की बालकनी ग्रिल बहुत छोटी है. इसके वजह से यहां हमेशा बच्चों के गिरने की संभावना बनी रही है. रविंद्र ने बताया कि उनक घर के बालकनी का गेट हमेशा बंद ही रहता था, लेकिन बुधवार को घर के किसी सदस्य ने दरवाजा खोल दिया. दरवाजा खुला देकर रुद्रांश गया और हादसा हो गया. 

ये भी देखे

Trending news