मुलायम का शाही जन्मदिन: काटेंगे 75 किलो का केक, लंदन की विटेंज बग्घी पर होंगे सवार

मुलायम का शाही जन्मदिन: काटेंगे 75 किलो का केक, लंदन की विटेंज बग्घी पर होंगे सवार

ज़ी मीडिया ब्यूरो

रामपुर/ लखनऊ: समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन के लिए रामपुर में भव्य तैयारियां की गई हैं, जहां मुलायम लंदन से मंगाई गई एक विंटेज बग्घी पर सवार होंगे और 75 फुट लंबा केक काटेंगे। उनका जन्मदिन तो 22 तारीख को है, लेकिन इसका जश्न 21 नवंबर से ही शुरू हो जाएगा। मुलायम तथा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 22 नवम्बर को दोपहर में रामपुर पहुचेंगे।

75 फुट लंबा केक और विक्टोरियाई बग्घी की सवारी

22 नवम्बर को जन्मे सपा प्रमुख खासकर लंदन से लायी गयी विक्टोरियाई बग्घी से सीआरपीएफ कैम्प से मौलाना मुहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय स्थित आयोजन स्थल तक 14 किलोमीटर का सफर तय करेंगे। इस मौके पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा जिसमें मुलायम 75 फुट लंबा केक काटेंगे।

जनसभा को भी करेंगे संबोधित

सपा प्रमुख ‘समता दिवस‘ के तौर पर मनाये जाने वाले अपने जन्मदिन पर एक मेडिकल कालेज की आधारशिला रखने के अलावा एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। समारोह में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ साथ उत्तराखण्ड के राज्यपाल अजीज कुरैशी तथा अनेक अन्य गणमान्य नागरिक शिरकत करेंगे।

खास मेहमानों के लिए खास सुरक्षा और इंतजामात

इस मौके पर प्रदेश के 50 मंत्री मौजूद रहेंगे। समारोह में 100 से ज्यादा खास मेहमान शिरकत करेंगे। इस दौरान मंत्रियों को लाने-ले जाने के लिए 32 एंबेस्‍डर कारों के अलावा 20 इनोवा कारें लगाई गई हैं। सुरक्षा इंतजामात के तहत पीएसी की आठ कंपनियां तैनात रहेंगी। इसके अलावा 1200 कॉन्‍सटेबल, 27 डिप्‍टी एसपी सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर नजर रखेंगे।

स्वागत की जबरदस्त तैयारी
 
रामपुर में नेताजी के स्वागत के लिए जबरदस्त तैयारियां चल रही हैं। 100 स्वागत द्वार बनाए जा रहे हैं, नई सड़कें बन रही हैं, रंगाई-पुताई हो रही है, नए झंडे लहराए जा रहे हैं। इन रास्तों पर स्कूली बच्चे इस्तकबाल के लिए मौजूद होंगे।