UP: पिछले 5 वर्ष से खुद को जिंदा साबित करने के लिए दर-दर भटक रहा है यह शख्स
Advertisement

UP: पिछले 5 वर्ष से खुद को जिंदा साबित करने के लिए दर-दर भटक रहा है यह शख्स

राम मूरत प्रजापति को जिंदा रहते ही सरकारी कागजों में मुर्दा घोषित कर दिया​ गया है. अब उन्हें खुद को जिंदा साबित करने के लिए  दर-दर भटकना पड़ रहा है. राम मूरत प्रजापति की सुनवाई नहीं हो रही है. 

पीड़ित राममूरत प्रजापति.

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के एक व्यक्ति को खुद को जिंदा साबित करने के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है. दरअसल, परिवार रजिस्टर में व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया गया है. अब वह खुद को जिंदा साबित करने के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगा रहे हैं. पीड़ित व्यक्ति का नाम राम मूरत प्रजापति है और वह आजमगढ़ जिले के अहरौला ब्लॉक के मोलनापुर गांव के रहने वाले हैं.

कागजों में मुर्दा घोषित कर दिया गया
राममूरत प्रजापति को जिंदा रहते ही सरकारी कागजों में मुर्दा घोषित कर दिया​ गया है. अब उन्हें खुद को जिंदा साबित करने के लिए  दर-दर भटकना पड़ रहा है. राममूरत प्रजापति की सुनवाई नहीं हो रही है. पीड़ित ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र सौंप न्याय की मांग की है. डीएम ने राममूरत प्रजापति को भरोसा दिया है कि उनकी सुनवाई होगी और सरकारी कागजों में हुई गलती को जल्द ही सुधार लिया जाएगा.

संपत्ति हड़पने के लिए किया गया खेल
राममूरत प्रजापति के मुताबिक अपनी बड़ी बहू से उनका विवाद चल रहा है. पांच साल पहले किसी ने सेक्रेटरी के साथ साजिश रच परिवार रजिस्टर में उन्हें मृत घोषित करा दिया. राममूरत प्रजापति के परिवार वालों ने संपत्ति हड़पने के लिए जब उनका डेथ सर्टिफिकेट बनवाने की कोशिश की तो उन्हें इस बारे में जानकारी मिली. 

जिलाधिकारी ने दिए कार्रवाई के आदेश
तब से वह खुद को जिंदा साबित करने के लिए सेक्रेटरी से लेकर बीडिओ तक से गुहार लगा रहे हैं, लेकिन उनकी सुनने को कोई तैयार नहीं है. पीड़ित ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर खुद को कागजों में जिंदा करने और फर्जीवाड़ा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह ने राममूरत प्रजापति की शिकायत का संज्ञान लेते हुए मामले की जांच कर कार्रवाई का निर्देश है.

Trending news