BHU में विदेशी छात्र के साथ रैगिंग और मारपीट, केस दर्ज
Advertisement

BHU में विदेशी छात्र के साथ रैगिंग और मारपीट, केस दर्ज

फिजी निवासी बीए प्रथम वर्ष के छात्र मुनीष क्रिशल का आरोप है कि 13 अक्टूबर को लालबहादुर शास्त्री छात्रावास के कुछ सीनियर छात्रों ने उसके साथ रैंगिंग की और मारपीट की.

पुलिस आरोपी छात्रों की तलाश कर रही है. (FILE)

वाराणसी:  काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के अंतरराष्ट्रीय छात्रावास में रहकर पढ़ाई करने वाले फिजी के एक छात्र ने अपने सीनियर छात्रों पर रैगिंग और मारपीट करने का आरोप लगाया है. फिजी निवासी बीए प्रथम वर्ष के छात्र मुनीष क्रिशल का आरोप है कि 13 अक्टूबर को लालबहादुर शास्त्री छात्रावास के कुछ सीनियर छात्रों ने उसके साथ रैंगिंग की और मारपीट की, जिसकी शिकायत उसने प्रॉक्टोरियल बोर्ड और दूतावास में की थी. फिर शनिवार की शाम को मैत्री छात्रावास के पास उन्हीं छात्रों ने मुनीष को देखा तो उसकी जमकर पिटाई कर दी. इस पर कल की घटना के बाद उसने दोबारा प्रॉक्टोरियल बोर्ड से लिखित शिकायत की जिसे लंका थाने को भेज दिया. रविवार को लंका थाने में इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

  1. फिजी निवासी छात्र के साथ कुछ सीनियर छात्रों ने रैंगिंग की और मारपीट की. 
  2. शिकायत करने के बाद छात्र को दोबारा पीटा गया. 
  3. रविवार को लंका थाने में इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

लंका के क्षेत्राधिकारी संजीव मिश्र ने बताया कि फिजी निवासी मुनीष के साथ 13 अक्तूबर को उसी के संकाय के कुछ छात्रों ने मारपीट की, जिसकी शिकायत उसने प्रॉक्टोरियल बोर्ड से की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. फिर उन छात्रों ने शनिवार को पुनः इसका पीछा किया तो वह भाग कर छात्रावास पहुंचा और दोबारा प्रॉक्टोरियल बोर्ड से शिकायत की जिसे थाने को संदर्भित किया गया है. उन्होंने बताया कि चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मुनीष किसी का नाम नहीं जानता लेकिन उसका दावा है कि अगर वे सामने आए तो उन्हें पहचान लेगा. पुलिस आरोपी छात्रों की तलाश कर रही है.

बीएचयू तनाव: लाठीचार्ज मामले में बैकफुट पर प्रशासन, प्रो. रोयाना सिंह नई चीफ प्रॉक्टर

गौरतलब है कि हाल ही में परिसर में छात्राओं के साथ हुई छेड़खानी के बाद विश्विद्यालय प्रशासन को छात्र छात्राओं का भारी आक्रोश झेलना पड़ा था. विश्विद्यालय प्रशासन ने इस पर अपनी संवेदनशीलता दिखाते हुए मुख्य सुरक्षा अधिकारी को निलंबित करके नई महिला सुरक्षा अधिकारी की नियुक्ति की थी. साथ ही छात्र छात्राओं की सुरक्षा को लेकर तमाम इंतजाम करने का दावा किया था.

ये भी देखे

Trending news