ग्रेटर नोएडा: फादर एग्नल स्कूल ने कटवा दिए 5 पेड़, वन विभाग ने लगाया 25 हजार का जुर्माना

फादर एग्नल स्कूल ने पेड़ों को काटने के बाद उन्हें स्कूल के सामने बने सर्विस रोड पर फेंक दिया था. इस मामले को लेकर कुछ जागरूक नागरिकों ने इसकी शिकायत वन विभाग से की थी. 

ग्रेटर नोएडा: फादर एग्नल स्कूल ने कटवा दिए 5 पेड़, वन विभाग ने लगाया 25 हजार का जुर्माना

पवन त्रिपाठी/ग्रेटर नोएडा: देशभर में प्रदूषण की स्थिति लगातार गंभीर होती जा रही है. वहीं, यूपी के कई शहरों में प्रदूषण का स्तर जहरीली स्थिति में पहुंच चुका है. एक ओर प्रदेश सरकार पेड़ लगाने की ओर जोर दे रही है ताकि, बढ़ते प्रदूषण से निजात मिल सके. वहीं, कुछ संस्थानों द्वारा पेड़ कटवाए जा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला ग्रेटर नोएडा के फादर एग्नल स्कूल में सामने आया है. ग्रेटर नोएडा के बीटा 2 में बने इस स्कूल ने करीब 1 हफ्ता पहले अपने स्कूल में 5 पेड़ों को काट दिया था.

वहीं, फादर एग्नल स्कूल ने पेड़ों को काटने के बाद उन्हें स्कूल के सामने बने सर्विस रोड पर फेंक दिया था. इस मामले को लेकर कुछ जागरूक नागरिकों ने इसकी शिकायत वन विभाग से की थी. जिसके बाद वन विभाग की टीम ने मौके का जायजा लिया और स्कूल पर 25 हजार का जुर्माना लगा दिया है. बताया जा रहा है कि ग्रेटर नोएडा के सेक्टर बीटा 2 में फादर एग्नल स्कूल के प्रशासन द्वारा पांच नीम के पेड़ों को कटवा दिया गया था.