पूर्व कप्तान कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, सर्जरी के बाद हालत स्थिर

देश को क्रिकेट का पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव को हार्ट अटैक आया है. उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली के एक अस्पताल में एडमिट कराया गया है.

पूर्व कप्तान कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, सर्जरी के बाद हालत स्थिर
पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव

नई दिल्ली: दिग्गज भारतीय क्रिकेटर कपिल देव गुरुवार देर रात दिल का दौरा पड़ा. जिसके बाद से कपिल देव को दिल्ली के ओखला में फोर्टिस एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. कपिल देव की इमरजेंसी एंजियोप्लास्टी की गई है. फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. बता दें कि कपिल देव की ही कप्तानी में इंडियन क्रिकेट टीम ने 1983 में पहला वर्ल्ड कप जीता था. 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान के बारे में जैसे ही यह खबर आई तो फैन्स ने सोशल मीडिया को उनके जल्द ठीक होने की दुआओं से भर दिया. 

कपिल देव ने अपना पहला टेस्ट मैच पाकिस्तान के खिलाफ 16 अक्टूबर 1978 को खेला था. उन्होंने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट के करियर में 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले हैं. उनके नाम टेस्ट में 5248 रन और 434 विकेट दर्ज हैं. वनडे इंटरनेशनल करियर में उन्होंने 3783 रन बनाने के साथ 253 विकेट भी झटके हैं. उन्होंने साल 1994 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेला था.

कपिल देव पर बन रही है बायोपिक 
1983 में वर्ल्ड कप की जीत पर बॉलीवुड में एक फिल्म भी बन रही है, जिसका नाम '83' है. इस फिल्म में एक्टर रनवीर सिंह कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं. वहीं, उनकी पत्नी का किरदार रनवीर सिंह की पत्नी दीपिका पादुकोण निभा रही हैं.

WATCH LIVE TV