close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कानपुर में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत, 2 की हालत नाजुक

घटना की सूचना मिलने पर आनन-फानन में ठेकेदार श्याम बालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. वहीं क्षेत्रीय आबकारी अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है.

कानपुर में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत, 2 की हालत नाजुक
मृतकों के परिवारों में मातम मचा हुआ है.

नई दिल्ली/कानपुर: कानपुर के सचेंड़ी थाना इलाके के ढूल गांव में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो की हालत नाजुक बताई जा रही है. घटना की सूचना मिलने पर आनन-फानन में ठेकेदार श्याम बालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. वहीं क्षेत्रीय आबकारी अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक सभी ने शुक्रवार (18 मई) की शाम को सरकारी ठेके से शराब खरीद कर पी थी, लेकिन सुबह होते-होते सभी की हालत बिगड़ी और चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दो की हालत नाजुक बताई जा रही है. 

शराब पीने के बाद बिगड़ी तबीयत
मृतकों के परिजनों ने बताया कि शराब पीते ही उन लोगों को उल्टियां होने लगीं. हालत बिगड़ती देख उन्होंने मरीजों को  अस्पताल में भर्ती कराया. जहां चार लोगों ने दम तोड़ दिया, वहीं दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

four dead and 2 critically ill after consuming illicit liquor in kanpur

प्रशासन में मचा हड़कंप
सूचना मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि मारे गए लोगों के विसरे की फोरेंसिक जांच कराई जाएगी, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही आधिकारिक रूप से कुछ कहा जा सकेगा. वहीं घायलों को जिले के हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.  

डीएम ने दिए जांच के आदेश
पुलिस ने दुकानदार के खिलाफ केस दर्ज किया है. जो घटना के बाद से फरार बताया जा रहा है. घटना सामने आने के बाद डीएम ने जांच के आदेश दे दिए हैं. जिला  प्रशासन के अधिकारी शराब के नमूने लेकर जांच-पड़ताल कर रहे है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

मृतकों के परिवारों को दो लाख की आर्थिक मदद
मामला सामने आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने तकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और बीमारों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है और अधिकारियों को जांच के आदेश देते हुए, आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.