जौनपुर कथित धर्म परिवर्तन: 4 पादरी गिरफ्तार, संचालक के घर पर पुलिस ने दी दबिश
Advertisement

जौनपुर कथित धर्म परिवर्तन: 4 पादरी गिरफ्तार, संचालक के घर पर पुलिस ने दी दबिश

कोर्ट के आदेश के बाद मामला दर्ज होने के बाद जौनपुर पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह दबिश दे रही है. 

आरोप है कि धन का लालच देकर हिन्दू धर्म को छोड़ने मजबूर कर रहे है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/जौनपुर: जौनपुर में पूरे गांव के कथित धर्म परिवर्तन के मामले में पुलिस ने चार पादरियों को गिरफ्तार किया है. कोर्ट के आदेश के बाद मामला दर्ज होने के बाद जौनपुर पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह दबिश दे रही है. मामले में एसपी दिनेश पाल सिंह के नेतृत्व में लाइन बाजार पुलिस ने ये कार्रवाई की. 

fallback

आपको बता दें मामला सामने आने के बाद कोर्ट ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई करने का आदेश दिया था. कोर्ट ने ये आदेश एक अधिवक्ता के आवेदन करने पर दिया था. इस मामले में पुलिस अभी तक गांव के सैकड़ों लोगों का बयान दर्ज कर चुकी है.

ये भी पढ़ें: जौनपुर कथित धर्म परिवर्तन: कोर्ट ने दिया आदेश, आरोपियों के खिलाफ दर्ज हो केस

दरअसल, चंदवक के भूलनडीह स्थित ईसाई केंद्र पर पुलिस कार्रवाई के बाद सन्नाटा पसरा हुआ है. संचालक दुर्गा प्रसाद यादव के घर पर भी बुधवार (12 सितंबर) को पुलिस ने दबिश दी, लेनिक वो घर से फरार था और उसके घर पर ताला लटका मिली. पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी नहीं होल रही है. 

fallback

वहीं, पुलिस की कार्रवाई के बाद से गांव के लोग भी सहमे हुए हैं. आपको बता दें कि कोर्ट के आदेश पर ईसाई केन्द्र के संचालक पादरी समेत 271 लोगों पर कार्यवाई के लिए पुलिस ने केस दर्ज किया है. इन पर आरोप है कि दुर्गा प्रसाद यादव और उसके कुछ साथी गांव की भोली-भाली अनपढ़ लोगों को बहला फुसलाकर इसाई धर्म को कबूल करा रहे हैं. 

ये लोग किसी की बीमारी ठीक करने किसी को धन का लालच देकर हिन्दू धर्म को छोड़ने मजबूर कर रहे है. आरोप है कि इतना ही नहीं ये लोग नशे की गोलियां भी खिलाकर हिन्दुओं को बरगला रहे हैं. कोर्ट का आदेश मिलते ही पुलिस इस मामले में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके विवेचना शुरू कर दिया है. 

Trending news