अमेठी ले जा रहे थे मिलावटी तारकोल के टैंकर, पुलिस ने मथुरा में 4 आरोपियों को धरा
Advertisement

अमेठी ले जा रहे थे मिलावटी तारकोल के टैंकर, पुलिस ने मथुरा में 4 आरोपियों को धरा

पुलिस ने बताया कि ये लोग मथुरा के तेल शोधक कारखाने से सप्लाई किए जाने वाले पेट्रोलियम पदार्थों को भरतपुर स्थित गोदाम में ले जाते थे और कुछ अन्य मिलावटी सामान मिलाकर मात्रा बढ़ाने के बाद विभिन्न स्थानों को सप्लाई करते थे.

फाइल फोटो

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में पुलिस ने भरतपुर से अमेठी ले जाए जा रहे मिलावटी तारकोल के टैंकर सहित चार मुनाफाखोरों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि ये लोग मथुरा के तेल शोधक कारखाने से सप्लाई किए जाने वाले पेट्रोलियम पदार्थों को भरतपुर स्थित गोदाम में ले जाते थे और कुछ अन्य मिलावटी सामान मिलाकर मात्रा बढ़ाने के बाद विभिन्न स्थानों को सप्लाई करते थे.

 एसपी (देहात) आदित्य शुक्ला ने बताया कि अपराध खुफिया शाखा के प्रभारी सत्यवीर सिंह और मगोर्रा थाना के प्रभारी निरीक्षक यशपाल सिंह ने भरतपुर की ओर से आ रहे तारकोल के एक टैंकर को जाजमपट्टी चौराहे पर रोक कर जांच की तो मामला संदिग्ध निकला. कड़ी पूछताछ के बाद उन लोगों ने अपना अपराध कुबूल कर लिया.

fallback

उन्होंने बताया, टैंकर चालक रिफाइनरी से तारकोल भरकर अमेठी, सुल्तानपुर जा रहा था. मुनाफाखोर इसे निर्धारित मार्ग से हटकर भरतपुर ले गऐ. वहां तारकोल चोरी करके मोटा लाभ कमाने के लिए अवैध रूप से उसमें चूना, पाउडर आदि सामान मिलाकर मात्रा को बढ़ाने के बाद टैंकर में इसे भर कर भेज रहे थे.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) ने बताया, ‘गिरफ्तार किए गए लोगों ने उनके नाम भी बताए जो भरतपुर में अवैध गोदाम चलाते हैं. उनकी जांच की जा रही है. आरोपियों के पास से मिलावटी तारकोल से भरा एक टैंकर, चार मोबाइल फोन, 12,390 रुपए बरामद किए हैं. इस काम में शामिल अन्य लोगों की तलाश की जा रही है.’ 

ये भी देखे

Trending news