उत्तराखंड: पहाड़ से गिरी चट्टान, मलबे के नीचे दब गए चार वाहन

मौके पर पहुंचे प्रशासन ने राजमार्ग को खुलवाने के लिए देर रात तक मशक्कत की जिसके बाद एनएच 58 करीब 1:00 बजे छोटे बड़े वाहनों के लिए खोल दिया

उत्तराखंड: पहाड़ से गिरी चट्टान, मलबे के नीचे दब गए चार वाहन
मलबे के नीचे दबे चार वाहन

कपिल पवार/देहरादून: देवप्रयाग के पास मुल्ल्या गांव के नेशनल हाईवे 58 पर देर रात भारी चट्टान गिरने से चार वाहन मलबे के नीचे दब गए. जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग पूरी तरह से बंद हो गया. देर रात तक सैकड़ों वाहन दोनों तरफ फंसे रहे. मौके पर पहुंचे प्रशासन ने राजमार्ग को खुलवाने के लिए देर रात तक मशक्कत की जिसके बाद एनएच 58 करीब 1:00 बजे छोटे बड़े वाहनों के लिए खोल दिया गया.

दरअसल इन दिनों चार धाम सड़क योजना के तहत सड़क चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है और परियोजना कंपनी द्वारा देर रात तक यहां पर कार्य किया जा रहा था, जिसके चलते दोनों तरफ वाहनों को रोका गया था. बता दें कि जिस समय चट्टान गिरी उस समय उन वाहनों में कोई भी यात्री नहीं था. वहीं जिन वाहनों में यात्री थे उन्हें स्थानीय लोगों द्वारा रेस्क्यू कर दिया गया.  चट्टान के नीचे दबी कार की तस्वीरों से हादसे का अंदाजा लगाया जा सकता है कि हादसा कितना खतरनाक था.  मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने बताया कि फिलहाल एनएच खोला गया है और इस बाबत परियोजना कंपनी और नेशनल हाईवे विभाग से घटना के करणो की पूरी जानकारी ली जाएगी.