सात समंदर पार से प्रेमी को खींच लाया प्यार, फ्रांस से भारत आकर प्रेमिका संग लिए सात फेरे
Advertisement

सात समंदर पार से प्रेमी को खींच लाया प्यार, फ्रांस से भारत आकर प्रेमिका संग लिए सात फेरे

फ्रांस के युवक ने भारतीय परंपरा से रायबरेली में युवती के साथ की शादी

फ्रांस से भारत आकर प्रेमिका संग की शादी

विवेक श्रीवास्तव/रायबरेली: कहते हैं कि प्यार में इतनी ताकत होती है जो सात समुंदर पार से भी प्रेमी को खींच लाता है. उत्तर प्रदेश के रायबरेली से भी ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां एक युवती का प्यार फ्रांस के युवक को भारत खींच लाया. फ्रांसीसी युवक ने अपने परिजनों के साथ भारत आकर अपनी प्रेमिका संग सात फेरे लिए.

दरअसल, रायबरेली के आईटीआई कॉलोनी की रहने वाली नीति बेदी 2019 में नौकरी के सिलसिले में फ्रांस गई थी. वहां उसी कंपनी में काम करने वाले सिल्वर मार्टिन से उसकी दोस्ती हो गई. देखते ही देखते दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई और दोनों ने अपने प्यार के बार में परिजनों को बताया. पहले तो परिजनों के बीच थोड़ा असमंजस दिखा, लेकिन बाद में दोनों ने अपने बच्चों की खुशी के लिए शादी के लिए हामी भर दी.

परिजनों की इजाजत मिलने के बाद नीति ने कहा कि हम शादी भारतीय परंपरा अनुसार ही करेंगे. इस बात पर सिलवा के माता पिता राजी हो गए और 4 फरवरी को सिलवा अपने माता-पिता के साथ रायबरेली पहुंचे. जहां एक स्थानीय होटल में भारतीय परंपरा के अनुसार उन्होंने नीति के साथ शादी की.

इस शादी में सबसे खास बात देखने को यह मिली कि जब पंडित जी शादी की रस्मों के बारे में बता रहे थे उस समय फ्रांसीसी दूल्हे व उनके परिजनों को कुछ भी समझ नहीं आ रहा था, लेकिन वहां मौजूद एक ट्रांसलेटर ने यहां के रस्मों रिवाज को फ्रेंच में बताया. विदेशी दूल्हे से शादी को लेकर नीति की मां नीरू बेदी और पिता संजय बेदी काफी खुश दिखे. वहीं शादी में शरीक होने वाले मेहमान ने भी दूल्हा-दुल्हन की इस जोड़ी को आशीर्वाद दिया.

Trending news