close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उन्नाव: दिल्ली पुलिस के साथ तिहाड़ से कोर्ट पहुंचे रेप पीड़िता के चाचा, 5 मामलों पर हुई सुनवाई

Unnao District Court: अब इस मामले पर अदालत ने अगली सुनवाई 19 और 24 सितंबर को सुनिश्चित की है. शुक्रवार शाम करीब 4.45 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपी चाचा को दिल्ली की तिहाड़ जेल भेज दिया गया.

उन्नाव: दिल्ली पुलिस के साथ तिहाड़ से कोर्ट पहुंचे रेप पीड़िता के चाचा, 5 मामलों पर हुई सुनवाई
सभी मामलों की सुनवाई उन्नाव जिला न्यायालय की अलग-अलग कोर्ट में चल रही है.

उन्नाव, दयाशंकर: उन्नाव गैंगरेप (Unnao Gangrape case) पीड़िता के चाचा को शुक्रवार (13 सितंबर) की दोपहर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में तिहाड़ जेल (Tihar Jail) से पांच अलग-अलग मुकदमों में सुनवाई की उन्नाव जिला न्यायालय (Unnao District Court) में पेश किया. 

अलग-अलग कोर्ट में न्यायाधीशों ने 4 घंटे से अधिक सुनवाई की. पीड़िता के चाचा के वकील ने बचाव में अपनी दलीलें पेश की. वहीं, आरोपी विधायक पक्ष के वकील ने भी दलीलें रखी. अब इस मामले पर अदालत ने अगली सुनवाई 19 और 24 सितंबर को सुनिश्चित की है. शुक्रवार शाम करीब 4.45 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपी चाचा को दिल्ली की तिहाड़ जेल भेज दिया गया. 

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के चाचा पर 6 आपराधिक मामले दर्ज हैं. एक हत्या प्रयास के मुकदमे में सजा हो चुकी है, उसी केस में वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में सजा काट रहा है. सभी मामलों की सुनवाई उन्नाव जिला न्यायालय की अलग-अलग कोर्ट में चल रही है. 

पीड़िता के चाचा को शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे दिल्ली पुलिस और सीआरपीएफ ने तिहाड़ जेल से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जिला न्यायालय में एसीजीएम 6 की कोर्ट में पेश किया. इस दौरान कोर्ट के कागजों में सफेदा लगाने व फर्जी टीसी (जन्म तिथि) मामले में सुनवाई हुई. वहीं, अलग-अलग न्यायालय में जीआरपी पुलिस में दर्ज ट्रेन लूट, मृतक यूनुस के भाई साथ मारपीट, एक प्राणघातक हमले के मुकदमों में न्यायधीश ने सुनवाई की.

4 घंटे से अधिक चली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सफेदा लगाने के मामले में सुनवाई की. वहीं, जीआरपी में दर्ज लूट मामले में अगली सुनवाई में गवाह पेश होने का आदेश सुनवाया. कोर्ट ने 19 सितंबर व 24 सितंबर 2019 को सभी मामलों में सुनवाई की तारीख सुनिश्चित कर दी है.

लाइव टीवी देखें

आपको बता दें कि बीते 31 अगस्त को इन्हीं मुकदमों में सुनवाई थी. पीड़िता के वकील अजेंद्र अवस्थी ने बताया कि शुक्रवार पीड़िता के चाचा की अलग-अलग कोर्ट में पांच मुकदमों में न्यायाधीश ने सुनवाई की. जीआरपी थाने में दर्ज दो मामलों में बहस पूरी हो गई है. माननीय न्यायालय जेएम ने दोनों पक्षों की सुनवाई कर 24 सितंबर को फैसला सुनाने का आदेश दिया है. वहीं, अन्य मामले में 19 सितंबर सुनवाई की तारीख तय की है.