'बिन गंगा सब सून' : Zee UP/UK की मुहिम का असर, लोगों ने भेजी तस्वीरें, आप भी भेजें

गंगा दशहरा के अवसर पर ZEE UP/UK की मुहिम 'बिन गंगा सब सून' की हर किसी ने की तारीफ. हजारों लोगों ने गंगा की सफाई के साथ अपनी तस्वीर हमें भेजी, जिसे चैनल पर दिखाया गया.

'बिन गंगा सब सून' : Zee UP/UK की मुहिम का असर, लोगों ने भेजी तस्वीरें, आप भी भेजें
#SelfieWithGanga के तहत आप गंगा की सफाई करते हुए तस्वीर हमें भेज सकते हैं.

वाराणसी/हरिद्वार: गंगा दशहरा का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. हर साल ज्येष्ठ माह की शुक्ल पक्ष में दशमी को गंगा दशहरा का पर्व मनाया जाता है. ऐसा मानना है कि आज ही के दिन मां गंगा धरती पर आई थीं. गंगा की हालत दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है. पानी इतना प्रदूषित हो गया है कि पीना तो दूर, इस पानी से नहाना भी मुश्किल हो रहा है. ऐसे में गंगा को बचाने के लिए ZEE UP/UK ने एक विशेष मुहिम 'बिन गंगा सब सून' की शुरुआत की है. मां गंगा की अविरल धारा को बचाने के लिए जी मीडिया द्वारा शुरू किए गए इस पहल की सभी दिल खोलकर समर्थन और तारीफ कर रहे हैं. #BinGangaSabSoon के तहत आप गंगा की सफाई करते हुए तस्वीर हमें भेज सकते हैं, जिसे हम ZEE UP/UK पर दिखाएंगे. अब तक हजारों लोगों ने गंगा की सफाई करते हुए अपनी तस्वीर भेजी है.

हर किसी ने इस पहल की तारीफ की
'बिन गंगा सब सून' को लेकर हरिद्वार के जिलाधिकारी दीपक रावत ने कहा कि मैं जी उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड की मुहिम की सराहना करता हूं. गढ़वाल रेंज के DIG पुष्पक ज्योति ने भी जी मीडिया की पहल की सरहाना की है. वहीं, हरिद्वार के सिटी मजिस्ट्रेट ललित नारायण मिश्रा ने बताया की यह बहुत अच्छी पहल है और हमें मिलकर गंगा की सफाई पर ध्यान देना होगा. सरकार और जनता की भागीदारी के बिना यह संभव नहीं है.

Ganga dussehra 2018: Zee UP UK campaign to clean Ganga big success participate selfie campaign

सीएम रावत ने इस मुहिम के लिए कहा शुक्रिया
'बिन गंगा सब सून' को लेकर उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि गंगा गंगोत्री से निकल कर जैसे ही उत्तरकाशी के बाद देवप्रयाग, ऋषिकेश और हरिद्वार पहुंचती है, पवित्र गंगा मैली होती चली जाती है. आज देश भर में गंगा को स्वच्छ रखने की मुहिम छिड़ी है, तो उत्तराखंड की भागीदारी बेहद अहम हो जाती है. उत्तराखंड की भूमिका इसलिए अहम है, क्योंकि यह गंगा की जन्मभूमि है और मायका भी. सीएम रावत ने कहा कि गंगा में गिरने वाले सीवेज और गंदे नाले बंद किए जा रहे हैं. कई नालों को बंद भी किया जा चुका है.

Ganga dussehra 2018: Zee UP UK campaign to clean Ganga big success participate selfie campaign

इसको लेकर सरकारी प्रोजेक्ट के टेंडर जारी किए जा चुके हैं. उन्होंने कहा कि निर्मल गंगा पूरे देश का सपना है, और केंद्र सरकार इसके लिए 100 फीसदी फंडिंग कर रही है. लेकिन, केवल सरकार की पहल से निर्मल गंगा का सपना पूरा नहीं हो सकता है. इसके लिए आम आदमी की सहभागिता बेहद जरूरी है. आम आदमी की सहभागिता के लिए जी उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड की पहल से भारी संख्या में लोगों में जागरूकता आएगी, जिससे यह सपना पूरा हो पाएगा.

Ganga dussehra 2018: Zee UP UK campaign to clean Ganga big success participate selfie campaign

तस्वीर भेजने के लिए नीचे दिए गए नंबर पर व्हाट्सएप करें, या फिर हमारे ऑफिशियल फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर फोटो भेजें. फोटो भेजने के साथ आप अपना नाम और अपने शहर का नाम लिखना ना भूलें. (नीचे व्हाट्स एप नंबर, ऑफिशियल फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल की जानकारी दी गई है.)

व्हाट्सएप नंबर:- 9582222999

ऑफिशियल फेसबुक पेज पर जाने के लिए क्लिक करें

ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर जाने के लिए क्लिक करें