चंदौली में खतरे के निशान के ऊपर बह रही गंगा, आधा दर्जन गांव हुए जलमग्न, जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर
Advertisement

चंदौली में खतरे के निशान के ऊपर बह रही गंगा, आधा दर्जन गांव हुए जलमग्न, जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

प्रयागराज, वाराणसी, गाजीपुर, बलिया के बाद अब चंदौली में भी गंगा ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है. गंगा के तटवर्ती इलाकों में आधा दर्जन गांव में गंगा का पानी घुस चुका है. लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने की प्रक्रिया में जिला प्रशासन जुट गया है.

flood in Chandauli

संतोष जयसवाल/चंदौली: प्रयागराज, वाराणसी, गाजीपुर, बलिया के बाद अब चंदौली में भी गंगा ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है. गंगा के तटवर्ती इलाकों में आधा दर्जन गांव में गंगा का पानी घुस चुका है. लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने की प्रक्रिया में जिला प्रशासन जुट गया है. इसको लेकर जिलाधिकारी संजीव सिंह एसपी अमित कुमार सहित पूरे प्रशासनिक अमले के साथ बाढ़ प्रभावित इलाके में पहुंचे और खुद गांव का भ्रमण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया. यही नहीं जिलाधिकारी ने बाढ़ प्रभावित इलाके के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. 

खतरे के निशान के ऊपर बह रही गंगा 
चंदौली में भी गंगा खतरे के निशान को पार कर चुकी और 1 से 2 सेंटीमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गंगा का जलस्तर बढ़ रहा है. गंगा अब तटवर्ती इलाके को छोड़कर गांवों में जा घुसी है. सकलडीहा तहसील के आधा दर्जन गांव में गंगा का पानी पहुंचने लगा है, जिससे लोगों में दहशत हो गया है. जिला प्रशासन ने भी पूरी तैयारी कर ली और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजे जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

गांव में पानी घुसने की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी संजीव सिंह पुलिस अधीक्षक अमित कुमार पूरे प्रशासनिक अमले के साथ बढ़ प्रभावित सकलडीहा तहसील के प्रसहटा और बुढेपुर गांव पहुंचे. यहां पर उन्होंने इलाके का दौरा किया.

बाढ़ राहत कार्य को लेकर डीएम ने की बैठक 
डीएम संजीव सिंह ने अपर जिलाधिकारी, एसडीएम सकलडीहा,जिला पंचायत राज अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, खंड विकास अधिकारी धानापुर सहित तमाम आला अधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

हेल्पलाइन हुआ जारी 
जिलाधिकारी ने कहा कि बाढ़ को देखते हुए चंदौली जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार है. यही नहीं जिलाधिकारी संजीव सिंह ने बाढ़ प्रभावित इलाके के हेल्पलाइन नंबर 05412-263557 जारी किया और अपील की कि बाढ़ प्रभावित इलाके के लोग इस नंबर पर सूचना दें ताकि उनकी मदद की जा सके.

खेसारी लाल यादव का 'हमरे करम मे ते पगली लिखईले' गाने को सुन रहा बंदर, देखें VIDEO

कानपुर: यमुना के रौद्र रूप ने मचाई तबाही, कई गांव हुए जलमग्न, राहत के नाम पर सिर्फ दो नाव

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news