वाराणसी: जल संस्थान परिसर में गैस रिसाव से हड़कंप, 5 की बिगड़ी तबीयत

स्थानीय लोगों ने बताया कि गैस रिसाव की वजह से 5 लोगों की तबीयत बिगड़ गई, जिसमें दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हें कबीरचौरा अस्पताल से बीएचयू रेफर कर दिया गया है.

वाराणसी: जल संस्थान परिसर में गैस रिसाव से हड़कंप, 5 की बिगड़ी तबीयत
घटना की जानकारी लगते ही पुलिस, फायर ब्रिगेड और स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची.

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में सोमवार शाम गैस रिसाव की घटना से हड़कंप मच गया. भेलूपुर के जल संस्थान परिसर से गैस लीक होने की वजह से करीब 5 लोगों की तबीयत बिगड़ गई, जिन्हें आनन-फानन में कबीरचौरा अस्पताल में भर्ती कराया गया.

जानकारी के मुताबिक, भेलूपुर स्थित जल संस्थान परिसर में रखे क्लोरीन गैस के सिलेंडर लीक हो गए. गैस रिसाव की वजह से संस्थान के आस-पास से गुजरने वाले लोगों का दम घुटने लगा. स्थानीय लोगों ने बताया कि गैस रिसाव की वजह से 5 लोगों की तबीयत बिगड़ गई, जिसमें दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हें कबीरचौरा अस्पताल से बीएचयू रेफर कर दिया गया है.

वहीं, घटना की जानकारी लगते ही पुलिस, फायर ब्रिगेड और स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और हालात पर काबू पाने की कोशिशें हुईं. लीक हो रहे सिलेंडर को पास के तालाब में डाला गया, तब जाकर हालात काबू में आए. इस दौरान जल संस्थान के कई बड़े अधिकारी भी घटनास्थल पर मौजूद रहे.