कोरोना वायरस से रोकथाम के लिए गौतमबुद्ध नगर को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटा गया
Advertisement

कोरोना वायरस से रोकथाम के लिए गौतमबुद्ध नगर को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटा गया

जहां पर पिछले 14 दिनों से कोई कोरोना केस नहीं आया है उसे ऑरेंज जोन, जबकि जहां पर 28 दिनों से कोई केस नहीं आया है उसे ग्रीन जोन में रखा गया है.

फाइल फोटो

गौतमबुद्ध नगर: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने जिले को रेड, ऑरेंज और ग्रीन हॉटस्पॉट जोन में तब्दील कर दिया गया है. रेड जोन में 17 हॉटस्पॉट, ऑरेंज में 13 हॉटस्पॉट और ग्रीन जोन में 10 हॉटस्पॉट को चिन्हित किया गया है. जहां पर पिछले 14 दिनों से कोई कोरोना केस नहीं आया है उसे ऑरेंज जोन, जबकि जहां पर 28 दिनों से कोई केस नहीं आया है उसे ग्रीन जोन में रखा गया है. गौतमबुद्ध नगर प्रशासन की तरफ से ये जोन कई मानकों को ध्यान में रखकर बनाये गये हैं.

यूपी सरकार का बड़ा फैसला: सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने पर लगाई रोक

वहीं दिल्ली से नोएडा आने वाले मीडियाकर्मियों को कल भी आईकार्ड के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा. हालांकि 24 अप्रैल को मीडिया हाउस की तरफ से प्रशासन को दी गई लिस्ट के पास मिलने के बाद ये सुविधा बंद कर दी जाएगी. पास मिलने के बाद पत्रकार अपने नाम का मिलान करवाकर जिले में प्रवेश कर सकेंगे. कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए नोएडा गौतमबुद्ध नगर प्रशासन की तरफ से लगातार युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है. इस दौरान लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 1793, इनमें एक विशेष समुदाय के हैं 1040 लोग

डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टॉफ के कर्मचारियों को मकान ना खाली करना पड़े इसके लिए गौतमबुद्ध नगर डीएम ने आदेश जारी करते हुए मकान मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है. अगर इस दौरान कोई भी मकान मालिक या सोसाइटी मैनेजर किसी भी डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ से मकान खाली करने को कहता है या फिर ऐसा करने के लिए बाध्य करता है तो उसके खिलाफ धारा 144 के तहत कार्रवाई की जाएगी. पूरे जिले में मकान मालिकों के खिलाफ यह धारा 30 अप्रैल तक लागू रहेगी.

Trending news