गौतमबुद्ध नगर में वैक्सीनेशन अभियान तेज, रोजाना 20-25 हजार लोगों को लग रही वैक्सीन
Advertisement

गौतमबुद्ध नगर में वैक्सीनेशन अभियान तेज, रोजाना 20-25 हजार लोगों को लग रही वैक्सीन

डीएम ने कहा कि जिले में अब तक 5 लाख 60 हज़ार से ज़्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. 14 हज़ार सरकारी और 7-8 हज़ार वैक्सीन निजी अस्पतालों में वैक्सीनेशन का काम चल रहा है. 

गौतमबुद्ध नगर में वैक्सीनेशन अभियान तेज, रोजाना 20-25 हजार लोगों को लग रही वैक्सीन

हिमांशू/गौतमबुद्ध नगर: उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाने के बाद वैक्सीनेशन अभियान को तेज किया गया है. इसी के तहत गौतमबुद्ध नगर में भी वैक्सीनेशन प्रक्रिया को तेजी से पूरा किया जा रहा है. DM सुहास एल.वाई ने जानकारी देते हुए बताया कि गौतमबुद्ध नगर में रोजाना 20-25 हज़ार लोगों को वैक्सीन लग रही है. 

60 दिनों में वैक्सीनेशन पूरा करने का लक्ष्य
डीएम ने कहा कि जिले में अब तक 5 लाख 60 हज़ार से ज़्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. 14 हज़ार सरकारी और 7-8 हज़ार वैक्सीन निजी अस्पतालों में वैक्सीनेशन का काम चल रहा है. जहां रोजाना  20-25 हज़ार लोगों को  वैक्सीन लग रही है. इससे अलावा शॉपिंग मॉल्स, निजी अस्पताल, सरकार अस्पताल सहित ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन कैम्प लगाए गए हैं. फेलिक्स और शारदा हॉस्पिटल में 24 घण्टे वैक्सीन लगावाई जा सकेगी. अभी 10 लाख लोगों को पहले डोज़ लगाना बचा हुआ है. लक्ष्य है कि जल्द से जल्द पहली डोज़ सभी जनपदवासियों को लगा दी जाए. टीकाकरण को 60 दिनों में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. 

कोरोना वैक्सीन से डर कर छिपी बुजुर्ग महिला, बोली 'हम नहीं लगवाई टीका, बुखार आ जाई और मर जाई'

DM सुहास एल.वाई ने कहा कि कोरोना काल में जिन्होंने अपनो को खोया है, उन अनाथ हुए बच्चों को हर संभव मदद दी जाएगी. इसको लेकर जनपद में 60 परिवार चिन्हित किए गए हैं. इनमें 4 परिवार ऐसे हैं, जिनके माता-पिता दोनों की कोविड से मृत्यु हुई है. परिवारों को सरकार की मंशा के तहत मदद दी जाएगी. परिवार के नज़दीकी और अच्छे स्कूल में एडमिशन कराएंगे. साथ ही आर्थिक मदद के साथ हर तरह की मदद की जाएगी. वित्तीय बोझ न रहे ऐसे परिवारों पर उसके लिए सामाजिक संगठनों से भी मदद ली जाएगी.

इसके अलावा बुजुर्गों की शिकायत पर DM ने शहर की ऑप्टिकल दुकानों को कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर के तहत खोल दिया है. हालांकि स्वनियमन (सेल्फ रेगुलेशन) का पालन करना होगा. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news