लॉकडाउन को लेकर गौतमबुद्व नगर पुलिस सख्त, खुले में नमाज ना अदा करने की दी हिदायत
Advertisement

लॉकडाउन को लेकर गौतमबुद्व नगर पुलिस सख्त, खुले में नमाज ना अदा करने की दी हिदायत

गौतमबुद्व नगर के मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में भी नमाज अदा करने को लेकर जानकारी दी जा रही है, लोगों को अनाउंसमेंट के द्वारा बताया जा रहा है कि अगर वह नमाज पढ़ना चाहते हैं तो एहतियातन अपने घर में ही रहकर पढ़ें.

अनाउंसमेंट के जरिए लोगों को दी जा रही है जानकारी

नोएडा: भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. जिसको लेकर देश के प्रधानमंत्री ने संक्रमण से बचने के लिए लॉकडाउन घोषित किया है. अब इसपर गौतमबुद्व नगर में पुलिस कमिश्नर भी सतर्कता बरतते हुए नजर आ रहे हैं. Coronavirus के खतरे, इसके बचाव के लिए और संपूर्ण भारत में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए नोएडा पुलिस के लोग और आमजन अलग-अलग इलाकों में जाकर अनाउंसमेंट कर लोगों को जानकारी देकर जागरूक कर रहे हैं. 

गौतमबुद्व नगर के मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में भी नमाज अदा करने को लेकर जानकारी दी जा रही है, लोगों को अनाउंसमेंट के द्वारा बताया जा रहा है कि अगर वह नमाज पढ़ना चाहते हैं तो एहतियातन अपने घर में ही रहकर पढ़ें. जुम्मे यानी शुक्रवार के दिन बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग घरों से बाहर नमाज पढ़ने के लिए निकलते हैं. लेकिन संक्रमण को देखते हुए उन्हें सख्त हिदायत दी गई है कि वह घरों में ही अपनी नमाज अता करें बाहर और सार्वजनिक स्थानों पर ना निकलें. 

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में अब तक 592 लोगों में Covid-19 जैसे लक्षण, 43 केस पाए गए पॉजिटिव

Coronavirus के प्रकोप को देखते हुए प्रशासन तेज हो गया है. कोरोनो संक्रमित मरीज मिलने से गौतमबुद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह ने नोएडा सेक्टर 150 स्थित ACE Golfshire अपार्टमेंट और सेक्टर 135 में होटल सैंडल सूट को 28 मार्च सुबह 10 बजे तक के लिए सील कर दिया है.

यूपी स्वास्थ्य विभाग ने भी कोरोना वायरस के मरीजों के आंकड़े जारी किए है. जिसमें अब तक 592 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण पाए जाने की बात सामने आई है. कोरोना प्रभावित देशों से 37196 लोग उत्तर प्रदेश लौटे हैं.  यूपी में अब तक 45 लोगों की जांच पॉजिटिव पाई गई.  

आगरा के 9, गाजियाबाद 5, शामली 2, लखनऊ 8, नोएडा में 14, पीलीभीत 2, लखीमपुर खीरी, वाराणसी, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली, बागपत में एक-एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इनमें से 7 आगरा, 2 गाजियाबाद और 4 नोएडा,1 लखनऊ समेत 14 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. आपको बता दें कि यूपी के हवाई अड्डों पर अब तक 26369 लोगों की जांच की गई जा चुकी है.

Watch LIVE TV-

 

Trending news