गौतमबुद्ध नगर: महिलाओं की सुरक्षा का जिम्मा अब 'महिला ब्रिगेड' के ही हाथ में

महिलाओं की पेट्रोलिंग यूनिट का आवंटन अलग-अलग थानों की संवेदनशीलता के आधार पर किया जाएगा. इस पेट्रोलिंग यूनिट में उप निरीक्षक, मुख्य आरक्षी, और आरक्षी रहेंगी.

गौतमबुद्ध नगर: महिलाओं की सुरक्षा का जिम्मा अब 'महिला ब्रिगेड'  के ही हाथ में
सांकेतिक तस्वीर

गौतमबुद्ध नगर: जिले में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों पर लगाम लगाने के लिए महिला पुलिस को ही जिम्मेदारी सौंपी गई है. शहर भर में महिलाओं की पेट्रोलिंग विंग गश्त करेगी और जिले की महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी. इस पेट्रोलिंग टीम के लिए 100 स्कूटी उपलब्ध कराने की भी व्यवस्था हो रही है, ताकि टीम की नजर शहर के चप्पे-चप्पे पर रह सके. 

थानों की संवेदनशीलता के आधार पर यूनिट आवंटन 
जिले में महिला सुरक्षा को और सुदृढ़ और प्रभावी बनाने के लिए इस पेट्रोलिंग टीम का गठन किया गया है. महिलाओं की पेट्रोलिंग यूनिट का आवंटन अलग-अलग थानों की संवेदनशीलता के आधार पर किया जाएगा. इस पेट्रोलिंग यूनिट में उप निरीक्षक, मुख्य आरक्षी, और आरक्षी रहेंगी.

इसे भी देखिए: इस बार बकरीद पर संक्रमण की 'कुर्बानी', घरों से ही पढ़ी जा रही है ईद की नमाज 

आज से ड्यूटी पर होगी महिला पेट्रोलिंग टीम 
इस नई टीम का उद्घाटन आज पुलिस अयुक्त के हाथों होगा. महिला सुरक्षा की इस योजना को प्रभावी और उपयोगी बनाने के लिए नोएडा वासियों से ट्विटर, ईमेल और व्हाटअप्प के माध्यम से सुझाव लिए गए हैं. इन्हीं सुझाव के आधार पर ही संवेदनशील स्थान चिह्नित किए गए हैं. जहां पर पेट्रोलिंग की जरूरत सबसे ज्यादा है. 

WATCH LIVE TV