ठगी का हाईटेक गेम: सस्ती कार के खरीदारों को OLX पर भरमाया, एक ही कार बिकी इतनी बार

ये चोर इस्तेमालशुदा और पुराने सामान के खरीद-फरोख्त की ऑनलाइन साइट OLX पर कार बेचने का विज्ञापन देकर शिकार फंसाता था, उनसे पैसे ऐंठता और कार भी साथ ले कर चला जाता था.

ठगी का हाईटेक गेम: सस्ती कार के खरीदारों को OLX पर भरमाया, एक ही कार बिकी इतनी बार
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

गौतमबुद्ध नगर: वाहन चोरी की खबरें रोजाना आती हैं लेकिन इस शातिर ठग की चोरी और ठगी का तरीका 'बंटी चोर और नटवरलाल' को भी बगलें झांकने को मजबूर कर देगा. ये चोर इस्तेमालशुदा और पुराने सामान के खरीद-फरोख्त की ऑनलाइन साइट OLX पर कार बेचने का विज्ञापन देकर शिकार फंसाता था, उनसे पैसे ऐंठता और कार भी साथ ले कर चला जाता था.

क्या है पूरा मामला
गौतमबुद्ध नगर के थाना सेक्टर 24 पुलिस ने कार पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर उसका विज्ञापन OLX  पर देकर ठगी करने वाले शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया है. उसके पास से एक कार (फर्जी नम्बर प्लेट सहित), 2 मोबाइल फोन, 3 फर्जी पैन कार्ड, 3 फर्जी आधार कार्ड व 10720 रुपये भी बरामद हुए हैं.

यह भी पढ़ें - राज्यसभा चुनाव: BSP के 7 विधायक बागी, 4 प्रस्तावकों ने वापस लिया नाम, बिगड़ गया गणित राज्यसभा चुनाव: BSP के 7 विधायक बागी, 4 प्रस्तावकों ने वापस लिया नाम, बिगड़ गया गणित

कैसे करता था ठगी
आरोपी पहले कार में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर OLX पर विज्ञापन देता था कि वो कार बिकाऊ है. उसके बाद ग्राहकों को झांसे में लेकर पैसे ऐंठ लेता. इसके बाद कभी कार को स्टार्ट ना होने का तो कभी कागजों की फोटोकॉपी कराने का बहाना बनाकर कार लेकर भाग जाता था. आरोपी  कार की लोकेशन की जानकारी लेने के लिए कार में GPS भी लगाकर रखता था.

इस बार उसने  एक ग्राहक को अपने जाल में फंसाकर उसको स्विफ्ट कार इसी प्रकार से 2 लाख 30 हजार में बेच दी, उसके बाद GPS  की मदद से कार को ट्रेस  कर, उसकी दूसरी चाबी से कार को चोरी कर भाग निकला. पुलिस के मुताबिक आरोपी मनु त्यागी पर पहले भी इस तरह के आरोप लग चुके हैं. जिले के थानों के साथ-साथ उस पर उत्तराखंड में भी इसी प्रकार के आधा दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं.

WATCH LIVE TV