Noida News: पूरे भारत में हर रोज कहीं ना कहीं से धोखाधड़ी और ठगी की घटनाएं सुनने को मिलती रहती हैं. जहां ठग हर बार कुछ नए तरीके से लोगों को ठगी का शिकार बना लेते हैं. लेकिन नोएडा में इन ठगों ने सारी हदें पार करते हुए फर्जी दस्तावेज तैयार करा कर बिना मालिक को पता लगे जमीन बेच दी. पुलिस ने ऐसे ही एक गिरोह के 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार गैंग में दो लोग और हैं. पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए जांच कर रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फर्जी कागजात किए बरामद
जेवर थाना पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से 7 फोन, जाली आधार कार्ड, पेन कार्ड और मूल निवास व एक लाख 7 हजार रुपये बरामद किए हैं. इन सबके साथ पुलिस ने आरोपियों के पास से एक कैंसिल चेक भी बरामद किया है. जालसाज ऐसी जमीन को देखते थे जिस जमीन का मालिक गांव से बाहर रहते थे. 


21 लाख रुपये की ठगी 
पुलिस के अनुसार आरोपियों ने 14 बीघा जमीन की कीमत 17 लाख रुपये प्रति बीघे की दर से की थी. पूरी जमीन का सौदा 2 करोड़ 38 लाख रुपये में हुआ था. हरियाणा निवासी खरीदार ने आरोपियों को 21 लाख रुपये पहले दे दिए थे. बाकी रुपये रजिस्ट्री के बाद देने का तय हुआ था. 


रजिस्ट्री के दौरान खुली पोल
पूरे मामले की असलियत रजिस्ट्री के दौरान पता चली. जब जमीन विक्रेता की मां बनकर आई औरत की सच्चाई का खरीदारों को पता चला कि यह औरत जमीन के मालिक की मां नहीं है. आरोपियों को जब इस बात का पता लगा तो यह बात सुनकर सभी आरोपी फरार हो गए. इसके बाद जमीन खरीदने आए लोगों को पता चला कि जमीन के असली मालिक वैभव और उसकी मां के रूप में नकली लोग रजिस्ट्री करवाने पहुंचे थे.


यह भी पढ़ें - सुपरटेक-STS समेत 13 बिल्डरों को नोटिस, 85सौ करोड़ बकाया न मिला तो बुलडोजर चलना तय


यह भी पढ़ें - जेवर एयरपोर्ट का बड़ा काम अटका, यमुना अथॉरिटी ने वन विभाग से फिर लगाई गुहार